अल अमीरात, पीटीआइ। आइसीसी टी20 विश्व कप में बांग्लादेश की टीम को हराकर दमदार शुरुआत करने वाले स्काटलैंड ने सुपर 12 में जगह बना ली है। गुरुवार को टीम ने ओमान की टीम पर 8 विकेट की शानदार जीत दर्ज कर अपना स्थान पक्का किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की टीम स्काटलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के आगे 122 रन पर आलआउट हो गई थी। इसके बाद 17 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना टीम ने शान से अगले दौर में जगह बनाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे स्काटलैंड के लिए कप्तान काइले कोएजर ने 41 रन की पारी खेली। दूसरे ओपनर जार्ज मुनसे ने 19 गेंद पर 20 रन की पारी खेली। मैथ्यू क्रास ने 26 और रिचि बेरिंग्टन ने नाबाद 31 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया।

स्काटलैंड की कसी गेंदबाजी के आगे ओमान की टीम गुरुवार को आइसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी मैच में 20 ओवर में 122 रन पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज आकिब इल्यास (37) और कप्तान जीशान मकसूद (34 रन, 30 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) ने टीम के लिए कुछ रन जुटाए। उनके अलावा इस स्कोर में मुहम्मद नदीम के 25 रन का योगदान रहा। जोश डेवी ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए।

पारी की दूसरी गेंद पर जतिंदर सिंह रन आउट हो गए। फिर कश्यप प्रजापति के रूप में ओमान ने 13 रन पर दूसरा विकेट गंवा दिया, जो साफयान शरीफ की गेंद पर जार्ज मुनसे को कैच दे बैठे। ओमान ने पावरप्ले में दो विकेट गंवाकर 37 रन बना लिए थे। इल्यास और नदीम ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इल्यास 51 रन के टीम स्कोर पर लीस्क की गेंद पर मुनसे को कैच दे बैठे। नदीम को मार्क वाट ने चलता किया। स्काटलैंड ने अंतिम ओवर में तीन विकेट हासिल कर ओमान की पारी आखिरी गेंद पर खत्म की।

Edited By: Viplove Kumar