नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 में पहुंचने वाली सभी चार टीमों का फैसला हो गया है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ नामिबिया ने दमदार जीत हासिल कर अगले दौर में जगह पक्की की। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 8 विकेट पर 20 ओवर में 125 रन ही बना पाई थी। जवाब में नामिबिया ने कप्तान जेरार्ड इरासमस के अर्धशतक के दम पर 18.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

नामिबया ने शुक्रवार को टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन खेल को जारी रखते हुए पहले राउंड में दूसरी जीत दर्ज कर सुपर 12 में जगह बनाई। टास जीतकर आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। नामिबिया ने कसी हुई गेंदबाज से उनके बड़े स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पाल स्टारलिन और केविन ओ ब्राइन ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन बाकी बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए।

स्टारलिन 38 जबकि केविन 25 रन बनाकर आउट हुए कप्तान एंडी बालबर्नी ने 21 रन की पारी खेली। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज मैदान पर नहीं टिक पाया। टाप आर्डर के तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। 20 ओवर में आयरलैंड की टीम 8 विकेट पर 125 रन ही बना पाई।

जवाब में कप्तान इरासमस की शानदार नाबाद 53 रन की पारी ने टीम को आसानी से सुपर 12 का टिकट दिला दिया। ओपनर क्रेग विलियम्स ने 15 जबकि जेन ग्रीन ने 24 रन की पारी खेली। पिछले मैच के हीरो डेविड विसे ने 14 गेंद पर 28 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया

नामिबिया की टीम ने इस जीत के साथ ही ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, आफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और स्काटलैंड के साथ जगह बनाई। इससे पहले बांग्लादेश और श्रीलंका ने अपनी जगह सुपर 12 के ग्रुप 1 में जगह बनाई थी। इस ग्रुप में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम है। 

 

Edited By: Viplove Kumar