नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। T20 world cup 2021 के 22वें मुकाबले में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का सामना श्रीलंका के साथ दुबई में हुआ। इस मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए और अब आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 155 रन का लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया ने 17 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाकर मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। कंगारू टीम की जीत में डेविड वार्नर की अर्धशतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा। ये लीग मैच में कंगारू टीम की लगातार दूसरी जीत रही। इस जीत के बाद आस्ट्रेलिया की टीम 4 अंक के साथ अपने ग्रुप ए में अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है। 

आस्ट्रेलिया की पारी, वार्नर का अर्धशतक

आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने डेविड वार्नर के साथ मिलकर अपनी टीम को दूसरी पारी में काफी तेज शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 70 रन का पार्टनरशिप हुई। इस साझेदारी को हसरंगा ने कप्तान फिंच को 37 रन पर आउट करके तोड़ा। ग्लेन मैक्सवेल अच्छी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए और हसरंगा की गेंद पर 5 रन पर कैच आउट हो गए। डेविड वार्नर ने 42 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 65 रन बनाए और शनाका की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने नाबाद 28 जबकि स्टोइनिस ने नाबाद 16 रन बनाते हुए टीम को आसान जीत दिला दी। 

श्रीलंका की पारी, बनाए 154 रन

आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका क्रिकेट टीम का पहला विकेट पथुम निसंका का गिरा। पथुम को 7 रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट करवा दिया। श्रीलंका का दूसरा विकेट चरिथ असलंका के तौर पर गिया जो 35 रन बनाकर जंपा की गेंद पर कैच आउट हुए तो वहीं जंपा ने ही अविष्का फनरंडो को 4 रन पर आउट किया। वहीं कुसल परेरा को 35 रन के स्कोर पर स्टार्क ने बोल्ड कर दिया। टीम का पांचवां विकेट हसरंगा के तौर पर गिरा जो स्टार्क की गेंद पर 4 रन बनाकर कैच आउट हुए। कप्तान दसुन शनाका 12 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए। भानुका राजपक्षे 33 रन जबकि चमिका करुणारत्ने  रन बनाकर नाबाद रहे। आस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क, कमिंस व जंपा ने दो-दो विकेट लिए। 

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेडलवुड। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन- 

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर),पथुम निसंका, चरिथ असलंका, अविष्का फनरंडो, वानिंदु हसरंगा, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश दीक्षणा। 

Edited By: Sanjay Savern