नई दिल्ली, जेएनएन। T20 Blast 2019 Final: इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट का समापन हो गया है। इस टूर्नामेंट का फाइनल एसेक्स और वोरसेस्टरशायर के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला गया, जिसमें एसेक्स की टीम ने बाजी मार ली। विटालिटी ब्लास्ट टूर्नामेट का ये फाइनल काफी रोमांचक हुआ। हालांकि, मुकाबला हाई स्कोरिंग नहीं था। 

खिताबी मुकाबले में एसेक्स टीम के कप्तान सिमोन हार्मर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और मोइन अली की कप्तानी वाली वोरसेस्टरशायर को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन पर रोक दिया, जिसमें मोइन अली ने 32 रन और रिकी वेसेल्स ने 31 रन की पारी खेली। इनके अलावा वेन पर्नेल और डेरिल मिशेल ने 19-19 रन की पारी खेली।  

एसेक्स की ओर से कप्तान सिमोन हार्मर ने 3 विकेट चटकाए। वहीं, रवि बोपारा और डेनियल लॉरेंस को 2-2 विकेट मिले। उधर, 146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसेक्स की टीम को आखिरी के ओवर में 12 रन चाहिए थे। कप्तान सिमोन हार्मर और रवि बोपरा क्रीज पर थे। गेंदबाजी की जिम्मेदारी वेन पर्नेल की थी, जिन्हें 11 रन डिफेंड करने थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। 

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच 

वेन पर्नेल की पहली गेंद पर सिमोन हार्मर ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर भी रवि बोपारा एक रन ले सके। आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सिमोन हार्मर ने 2 रन लिए। चौथी गेंद पर फिर से सिमोन हार्मर ने 2 रन लेकर मैच में रोमांच ला दिया। इसके बाद ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर चौका जड़कर सिमोन हार्मर ने अपनी टीम को जीत दिला दी। 

एसेक्स की ओर से रवि बोपारा ने 22 गेंदों में 36 रन और टॉम वेस्ले ने 31 गेंदों में 36 रन बनाए। इनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 23 रन और कप्तान सिमोन हार्मर ने 7 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। आखिरी ओवर की आखिरी दो गेंदों में एसेक्स को 6 रन चाहिए थे जो सिमोन हार्मर ने दो चौके लगाकर बनाए। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप