Move to Jagran APP

आखिरी 2 गेंदों में चाहिए थे इतने रन, सिमोन हार्मर ने अपनी टीम को ऐसे जिताया खिताब

T20 Blast 2019 Final इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के फाइनल में एसेक्स और वोरसेस्टरशायर के बीच खेला गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 03:45 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 03:45 PM (IST)
आखिरी 2 गेंदों में चाहिए थे इतने रन, सिमोन हार्मर ने अपनी टीम को ऐसे जिताया खिताब
आखिरी 2 गेंदों में चाहिए थे इतने रन, सिमोन हार्मर ने अपनी टीम को ऐसे जिताया खिताब

नई दिल्ली, जेएनएन। T20 Blast 2019 Final: इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट का समापन हो गया है। इस टूर्नामेंट का फाइनल एसेक्स और वोरसेस्टरशायर के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला गया, जिसमें एसेक्स की टीम ने बाजी मार ली। विटालिटी ब्लास्ट टूर्नामेट का ये फाइनल काफी रोमांचक हुआ। हालांकि, मुकाबला हाई स्कोरिंग नहीं था। 

loksabha election banner

खिताबी मुकाबले में एसेक्स टीम के कप्तान सिमोन हार्मर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और मोइन अली की कप्तानी वाली वोरसेस्टरशायर को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन पर रोक दिया, जिसमें मोइन अली ने 32 रन और रिकी वेसेल्स ने 31 रन की पारी खेली। इनके अलावा वेन पर्नेल और डेरिल मिशेल ने 19-19 रन की पारी खेली।  

एसेक्स की ओर से कप्तान सिमोन हार्मर ने 3 विकेट चटकाए। वहीं, रवि बोपारा और डेनियल लॉरेंस को 2-2 विकेट मिले। उधर, 146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसेक्स की टीम को आखिरी के ओवर में 12 रन चाहिए थे। कप्तान सिमोन हार्मर और रवि बोपरा क्रीज पर थे। गेंदबाजी की जिम्मेदारी वेन पर्नेल की थी, जिन्हें 11 रन डिफेंड करने थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। 

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच 

वेन पर्नेल की पहली गेंद पर सिमोन हार्मर ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर भी रवि बोपारा एक रन ले सके। आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सिमोन हार्मर ने 2 रन लिए। चौथी गेंद पर फिर से सिमोन हार्मर ने 2 रन लेकर मैच में रोमांच ला दिया। इसके बाद ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर चौका जड़कर सिमोन हार्मर ने अपनी टीम को जीत दिला दी। 

एसेक्स की ओर से रवि बोपारा ने 22 गेंदों में 36 रन और टॉम वेस्ले ने 31 गेंदों में 36 रन बनाए। इनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 23 रन और कप्तान सिमोन हार्मर ने 7 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। आखिरी ओवर की आखिरी दो गेंदों में एसेक्स को 6 रन चाहिए थे जो सिमोन हार्मर ने दो चौके लगाकर बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.