नई दिल्ली, जेएनएन। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में पंजाब की टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन कर्नाटक के खिलाफ 9 विकेट की दमदार जीत हासिल की। सिद्धार्थ कौल ने धारदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक समेत कुल 4 विकेट चटकाए। वहीं प्रभसिमरन ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेल टीम की जीत को आसान बना दिया।

मंगलवार को एलीट ए ग्रुप के मुकाबले में पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम को महज 125 रन पर पर ही रोक दिया। कर्नाटक के लिए सबसे ज्यादा 32 रन रोहन कदम ने बनाए जबकि इंडियन प्रीमियर लीग के स्टार देवदत्त पडिक्कल महज 19 रन ही बना पाए। कप्तान करुण नायर महज 13 रन का योगदान देने में कामयाब हुए।

सिद्धार्थ कौल की हैट्रिक

पंजाब की तरफ से 17वां ओवर करने आए कौल ने ओवर की तीसरी गेंद पर रोहन कदम को आउट किया। इसके बाद चौथी गेंद पर अनिरुद्ध जोशी को शिकार बनाया और फिर अगली गेंद पर अभिमन्यू मिथुन का विकेट हासिल कर हैट्रिक पूरी की। कप्तान करुण नायक का विकेट भी पंजाब की झोली में कौल ने ही डाला था। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किए।

प्रभसिमरन का तूफानी अर्धशतक

पंजाब की तरफ से 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनर प्रभसिमरन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद पर 89 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए जबकि 5 आसमानी छक्के भी जमाए। 171 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए प्रभसिमरन ने टीम को महज 14.4 ओवर में ही जीत दिला दिया। पंजाब के लिए अभिषेक शर्मा ने 30 रन बनाए जबकि गुरकीरत सिंह 8 रन बनाकर नाबाद लौटे।  

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021