Move to Jagran APP

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 : शुभमन गिल की पारी पर बारिश भारी, पंजाब को मिली हार

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 शुभमन गिल ने 48 रन की पारी खेली लेकिन उनकी यह पारी पंजाब को जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 11:35 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 11:35 AM (IST)
Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 : शुभमन गिल की पारी पर बारिश भारी, पंजाब को मिली हार
Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 : शुभमन गिल की पारी पर बारिश भारी, पंजाब को मिली हार

चंडीगढ़, प्रेट्र। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले दिन ग्रुप सी के मुकाबले में हैदराबाद की टीम के खिलाफ पंजाब को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। शुभमन गिल ने 42 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी पंजाब को जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुई और उसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बारिश से प्रभावित ग्रुप-सी के मैच में हैदराबाद के हाथों वीजेडी पद्धति से दो रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब ने हैदराबाद को 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। उसके लिए अक्षत रेड्डी ने 27 गेंदों पर सर्वाधिक 47 रन बनाए। पंजाब के लिए संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने क्रमश: 11 व 44 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके।

पंजाब को मिला था 100 रन का संशोधित लक्ष्य

हैदरबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब के सामने बारिश की वजह से 14 ओवरों में 100 रन का लक्ष्य दिया गया था। 14 ओवर में पंजाब की टीम ने चार विकेट खोकर 97 रन ही बना सकी।

बारिश से प्रभावित अन्य मुकाबले

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश को नौ विकेट से हराया। बारिश की वजह से इस मैच को छह-छह ओवर का कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम ने 4 विकेट पर 47 रन बनाए थे। जवाब में अरुणाचल प्रदेश की टीम ने 1 विकेट खोकर ही 4.5 ओवर में जीत के लिए जरूरी 48 रन बना लिए। 

वहीं, ग्रुप-सी का एक अन्य मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा। मेजबान चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के मैच का नतीजा भी वीजेडी पद्धति के आधार पर निकाला गया। चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 167 रन बनाए थे। हिमाचल की टीम 11.4 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना पाई और मैच रोकना पड़ा। नियम के मुताबिक चंडीगढ़ को 9 रन से विजेता घोषित किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.