Move to Jagran APP

पहली पारी में 205 रन पर सिमटी श्रीलंका, भारत का एक विकेट गिरा

पहली पारी के आधार पर भारत श्रीलंका के 194 रन पीछे है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 09:09 AM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 04:40 PM (IST)
पहली पारी में 205 रन पर सिमटी श्रीलंका, भारत का एक विकेट गिरा
पहली पारी में 205 रन पर सिमटी श्रीलंका, भारत का एक विकेट गिरा

 नागपुर। भारत-श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए और 205 रन पर उनकी पारी सिमट गई। इसके जबाव में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर भारत अभी श्रीलंका से 194 रन पीछे है। 

loksabha election banner

जल्दी आउट हो गए लोकेश राहुल

पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने निराश किया और 7 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल को गामागे ने क्लीन बोल्ड कर दिया। फिलहाल क्रीज पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 2 रन जबकि मुरली विजय भी 2 रन बनाकर मौजूद हैं। 

भारतीय गेंदबाजों का जलवा

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज सदीरा समाराविक्रमा 13 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर आउट हुए। सदीरा का कैच पहले स्लिप पर खड़े चेतेश्वर पुजारा ने पकड़ा। भारतीय स्पिनर आर. अश्विन ने लहिरू थिरिमाने को क्लीन बोल्ड कर दिया। थिरिमाने ने 58 गेंदों पर 9 रन बनाए। भारत को तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। उन्होंने टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को 10 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। करुणारत्ने ने अच्छी बल्लेबाजी की और 51 रन बनाए। उन्हें ईशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। डिकवेला को रवींद्र जडेजा ने  अपना दूसरा शिकार बनाया। डिकवेला ने 24 रन बनाए और उनका कैच ईशांत शर्मा ने पकड़ा। दशुन शनाका को अश्विन ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जडेजा ने दिलरुवान परेरा के तौर पर अपना तीसरा विकेट लिया। उन्होंने परेरा को 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कप्तान दिनेश चंडीमल को अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। चंडीमल ने 57 रन बनाए। ईशांत ने लकमल को 17 रन पर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। मेहमान टीम का आखिरी विकेट रंगना हेराथ के तौर पर गिरा। हेराथ को 4 रन पर अश्विन ने रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

पहली पारी में स्पिनर आर. अश्विन ने चार जबकि जडेजा और ईशांत शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए। कोलकाता टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स को एक भी विकेट नहीं मिला था लेकिन इस मैच में दोनों स्पिनर्स ने अच्छी वापसी की और पहली पारी में दोनों ने मिलकर कुल 7 विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.