Move to Jagran APP

SL vs AFG: चमीरा और हसरंगा के दमदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से रौंदा, 2-1 से जीती सीरीज

हंबनटोटा में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगान टीम ने 22.2 ओवर में 116 रन बनाए। श्रीलंका ने 16 ओवर में 1 विकेट पर 120 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस जीत से श्रीलंका ने सीरीज अपने नाम कर ली।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 07 Jun 2023 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 06:28 PM (IST)
SL vs AFG: चमीरा और हसरंगा के दमदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से रौंदा, 2-1 से जीती सीरीज
श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2-1 से हराया। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज को मेजबान टीम ने 2-1 से अपने नाम कर ली। तीसरे और आखिरी मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान टीम ने 22.2 ओवर में 116 रन बनाए। श्रीलंका ने 16 ओवर में 1 विकेट पर 120 रन बनाकर मैच जीत लिया।

loksabha election banner

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दुशमंथ चमीरा और वानेंदु हसरंगा के आगे अफगान खिलाड़ी पानी मांगते दिखे। 50 रन के अंदर अफगानिस्तान ने अपने चार विकेट गंवा दिए थे। इब्राहिम जादरान ने 22 रन तो मोहम्मद नबी ने सबसे अधिक 23 रन बनाए। गुलबदीन ने 20 रन की पारी खेली।

श्रीलंका की घातक गेंदबाजी

इनके आलावा कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। अफगान टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। श्रीलंका की तरफ से दुशमंथ चमीरा ने 9 ओवर में 63 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं, हसरंगा ने 4.1 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए। लाहिरू कुमारा को दो विकेट मिला। एक विकेट महेश तीक्षणा के नाम रहा।

निसंका और करुणारत्ने की ठोस शुरुआत

अफगानिस्तान के 117 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने ठोस शुरुआत की। ओपनर बल्लेबाज पथुम निसंका और करुणारत्ने ने पहले विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। निसंका ने 51 रन की पारी खेली और करुणारत्ने 56 रन बनाकर नाबाद रहे। कुसल मेडिंस ने नाबाद 11 रन बनाए। गुलबदीन नबी को एकमात्र सफलता मिली।

अफगानिस्तान के खिलाफ किसी टीम की यह बॉल के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है। हंबनटोटा में खेले गए मैच में श्रीलंका ने 204 गेंद शेष रहते मैच 9 विकेट से जीता। इससे पहले 2015 में जिम्बाब्वे ने 160 गेंद शेष रहते मैच जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.