नई दिल्ली, जेएनएन। Road Safety World Series 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का ऐलान भी हो गया है। बुधवार 17 मार्च को इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में प्रवेश किया था, जबकि शुक्रवार 19 मार्च को फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का ऐलान भी हो गया। नुवान कुलसेकरा के (पांच विकेट) के बाद अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका लीजेंड्स ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की, जहां श्रीलंकाई टीम का सामना भारतीय टीम से होगा।

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को आठ विकेट से हराकर श्रीलंका लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में अब खिताब के लिए श्रीलंका लीजेंड्स का सामना रविवार 21 मार्च को इंडिया लीजेंड्स से होगा, जहां एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच 2011 के विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति देखने को मिलेगी। 2011 में भारत ने खिताब अपने नाम किया था।

मैच में श्रीलंका लीजेंडस ने पहले गेंदबाजी करते हुए नुवान कुलसेकरा के पांच विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लीजेंडस को 125 रन पर ऑलआउट कर दिया था और फिर 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स को झटका 20 के स्कोर कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (18) का विकेट गंवा दिया। दिलशान ने 17 गेंदों पर चार चौके लगाए।

कप्तान के आउट होने के बाद सनथ जयसूर्या (18) और उपुल थरंगा नाबाद (39) ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझदोरी करके श्रीलंका को मजबूती दी। इसके बाद जयसूर्या भी आउट हो गए। थरंगा ने इसके बाद चिंतका जयसिंघे नाबाद (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर श्रीलंका को 8 विकेट से जीत दिलाकर उसे फाइनल में पहुंचा दिया। थरंगा ने 44 गेंदों पर पांच चौके और जयसिंघे ने 25 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।

Edited By: Vikash Gaur