Move to Jagran APP

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में पहुंची ये टीम, भारत की टीम से होगी महामुकाबले में जंग

Road Safety World Series 2021 के Final में श्रीलंका लीजेंड्स ने जगह बना ली है। दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को श्रीलंका की टीम ने आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 08:17 AM (IST)
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में पहुंची ये टीम, भारत की टीम से होगी महामुकाबले में जंग
Road Safety World Series 2021 के फाइनल में श्रीलंका की टीम पहुंच गई है

नई दिल्ली, जेएनएन। Road Safety World Series 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का ऐलान भी हो गया है। बुधवार 17 मार्च को इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में प्रवेश किया था, जबकि शुक्रवार 19 मार्च को फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का ऐलान भी हो गया। नुवान कुलसेकरा के (पांच विकेट) के बाद अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका लीजेंड्स ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की, जहां श्रीलंकाई टीम का सामना भारतीय टीम से होगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को आठ विकेट से हराकर श्रीलंका लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में अब खिताब के लिए श्रीलंका लीजेंड्स का सामना रविवार 21 मार्च को इंडिया लीजेंड्स से होगा, जहां एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच 2011 के विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति देखने को मिलेगी। 2011 में भारत ने खिताब अपने नाम किया था।

मैच में श्रीलंका लीजेंडस ने पहले गेंदबाजी करते हुए नुवान कुलसेकरा के पांच विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लीजेंडस को 125 रन पर ऑलआउट कर दिया था और फिर 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स को झटका 20 के स्कोर कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (18) का विकेट गंवा दिया। दिलशान ने 17 गेंदों पर चार चौके लगाए।

कप्तान के आउट होने के बाद सनथ जयसूर्या (18) और उपुल थरंगा नाबाद (39) ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझदोरी करके श्रीलंका को मजबूती दी। इसके बाद जयसूर्या भी आउट हो गए। थरंगा ने इसके बाद चिंतका जयसिंघे नाबाद (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर श्रीलंका को 8 विकेट से जीत दिलाकर उसे फाइनल में पहुंचा दिया। थरंगा ने 44 गेंदों पर पांच चौके और जयसिंघे ने 25 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.