Move to Jagran APP

SL vs SA: दूसरे टेस्ट में 199 रन से जीता श्रीलंका, अफ्रीका का किया 2-0 से वाइटवॉश

श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ दी सीरीज बने

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 02:10 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 02:20 PM (IST)
SL vs SA: दूसरे टेस्ट में 199 रन से जीता श्रीलंका, अफ्रीका का किया 2-0 से वाइटवॉश
SL vs SA: दूसरे टेस्ट में 199 रन से जीता श्रीलंका, अफ्रीका का किया 2-0 से वाइटवॉश

 नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका ने टेस्ट की नंबर दो टीम साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में भी आसानी से मात दे दी। पहले टेस्ट में अफ्रीकी टीम को 278 रन से मात देने के बाद श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट भी आसानी से 199 रन से जीत लिया। मेजबान टीम ने अफ्रीकी टीम को 490 रन का लक्ष्य दिया था जिसे हासिल करना लगभग नामुमकिन था और हुआ भी वहीं।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका की पूरी टीम चौथी पारी में केवल 290 रन पर सिमट गई। हालांकि मैच की आखिरी पारी में अफ्रीका के बल्लेबाज थियुनिस डि ब्रूम और टेंबा बावुमा ने अच्छा संघर्ष किया। डि ब्रूम ने 101 और बावुना ने 63 रन की पारी खेली लेकिन फिर भी अपनी टीम की हार ज्यादा देर तक नहीं रोक पाए।

चौथी पारी में श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ ने 98 रन देकर 6 विकेट लिए। नहीं दिलरुवान परेरा और धनंजय को 2-2 विकेट मिले। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले तीन बल्लेबाजों के अर्धशतक की बदौलत 338 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

पहली पारी में अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज ने 9 विकेट झटके थे। जब केशव ने इतने विकेट ले लिए थे तो श्रीलंका के स्पिनर भी कहा कम थी। श्रीलंका के स्पिनर्स ने कहर बरपाते हुए अफ्रीका की पारी केवल 124 रन पर समेट दी। पहली पारी में अकिला धंनजय ने 5 और परेरा ने 4 विकेट लिए।

श्रीलंका ने तीसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 275 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी। श्रीलंका की दूसरी पारी में गुणाथिलिका, दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज ने अर्धशतक लगाए। एस तरह अफ्रीका को टेस्ट मैच जीतने के लिए 490 रन का नामुमकिन लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में अफ्रीका केवल 290 रन बना पाई। श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ दी सीरीज बने।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.