नई दिल्ली, जेएनएन। SRH vs RCB IPL 2020 Eliminator Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का एलिमिनेटर मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच को हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट से जीत लिया और क्वालीफायर 2 में जगह बना ली, जहां टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। वहीं, बैंगलोर की टीम का आइपीएल 2020 से सफर समाप्त हो गया है। 

इस मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बनाए। इस तरह हैदराबाद के सामने जीत के लिए 132 रन का टारगेट था, जिसे हैदराबाद ने केन विलियमसन के अर्धशतक के दम पर 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

IPL 2020 SRH vs RCB Eliminator Match LIVE स्कोरकार्ड

हैदराबाद की पारी, विलियमसन की फिफ्टी

हैदराबाद का पहला विकेट मो. सिराज ने लिया और उन्होंने श्रीवत्स गोस्वामी को बिना खाता खोले ही आउट करके पवेलियन भेज दिया। डेवि़ड वार्नर 17 रन बनाकर मो. सिराज का दूसरा शिकार बने। मनीष पांडे को एडम जैम्पा ने 24 रन पर आउट कर दिया। चौथा विकेट प्रियम गर्ग के रूप में गिरा जो 14 गेंदों में 7 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर एडम जैम्पा के हाथों कैच आउट हुए। हैदराबाद की ओर से केन विलियमसन 50 और जेसन होल्डर 24 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बैंगलोर की पारी, धुरंधर हुए फेल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा। कप्तान कोहली महज 6 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर विकेट के पीछे श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों कैच आउट हुए। विराट इस टूर्नामेंट पहली बार ओपन करने आए थे। दूसरा झटका भी जेसन होल्डर ने आरसीबी को दिया। होल्डर ने देवदत्त पडिक्कल को 1 रन के निजी स्कोर पर प्रियम गर्ग के हाथों कैच आउट कराया।

RCB का तीसरा विकेट आरोन फिंच के रूप में गिरा जो 30 गेंदों में 32 रन बनाकर शाहबाज नदीम की गेंद पर अब्दुल समद के हाथों कैच आउट हुए। चौथा झटका मोइन अली के रूप में लगा जो फ्री हिट पर रन आउट हुए। शिवम दुबे के रूप में हैदराबाद को पांचवीं सफलता मिली। दुबे 8 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर वार्नर के हाथों कैच आउट हुए। छठे विकेट के रूप में वॉशिंग्टन सुंदर 5 रन बनाकर टी नटराजन का शिकार बने।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टी नटराजन के एक घातक यॉर्कर पर वे 56 रन बनाकर आउट हो गए। बैंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज 10 और नवदीप सैनी 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस करो या मरो के मैच के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को एक बदलाव करना पड़ा। रिद्धिमान साहा चोट की वजह से टीम से बाहर हैं, जबकि उनकी जगह श्रीवत्स गोस्वामी को मौका दिया गया। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में 4 बदलाव देखे गए। क्रिस मॉरिस की जगह एडम जैम्पा आए हैं, जबकि जोश फिलिपी की जगह आरोन फिंच, इसुरु उडाना की जगह मोइन अली और शाहबाज अहमद की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया गया।  

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, शिवम दुबे, वॉशिंग्टन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, एडम जैम्पा और युजवेंद्र चहल।   

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप