Move to Jagran APP

SRH vs KXIP IPL 2020 Match 22th: पंजाब की पांचवीं हार, हैदराबाद ने 69 रन से दी मात

SRH vs KXIP IPL 2020 इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 22वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 201 रन बनाए थे और जवाब में पंजाब की टीम 132 रन पर ऑल आउट हो गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 11:39 PM (IST)
SRH vs KXIP IPL 2020 Match 22th: पंजाब की पांचवीं हार, हैदराबाद ने 69 रन से दी मात
SRH vs KXIP IPL 2020 Match LIVE

नई दिल्ली, जेएनएन। SRH vs KXIP IPL 2020 Match 22: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 22वां मैच दुबई के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है और पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वार्नर के अर्धशतकों के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की पूरी टीम 16.5 ओवर में 132 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

loksabha election banner

IPL 2020 SRH vs KXIP Match Live स्कोरकार्ड

हैदराबाद की पारी, वार्नर व बेयरस्टो के अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ने पावरप्ले 58 रन जोड़े। हैदराबाद की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। कप्तान डेविड वार्नर ने भी दमदार अर्धशतक 37 गेंदों में पूरा किया। हालांकि, 160 रन 15 ओवर में जोड़कर कप्तान वार्नर 52 रन बनाकर आउट हो गए।   

हैदराबाद को दूसरा झटका भी रवि बिश्नोई ने दिया। बिश्नोई ने 97 रन के निजी स्कोर पर जॉनी बेयरेस्टो को चलता किया। टीम को तीसरा झटका मनीष पांडे के रूप में लगा जो अर्शदीप की गेंद पर उन्हीं के हाथों एक रन बनाकर आउट हुए। एसआरएच को चौथा झटका अब्दुल समद के रूप में लगा जो 8 रन बना सके। हैदराबाद को पांचवां झटका प्रियम गर्ग के रूप में लगा जो बिना खाता खोले आउट हुए। 

सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट अभिषेक शर्मा के रूप में गिरा जो 12 रन बनाकर आउट हुए। हैदराबाद के लिए केन विलियमसन 10 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से रवि बिश्नोई ने 3, अर्शदीप सिंह 2 और मोहम्मद शमी 1 विकेट निकालने में कामयाब रहे।   

पंजाब की पारी, पूरन का अर्धशतक बेकार 

हैदराबाद के विरुद्ध पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर मयंक अग्रवाल 9 रन पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। वो 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। खलील अहमद की गेंद पर आक्रामक शॉट लगाने की कोशिश में प्रभसिमरन आउट हुए। इस युवा बल्लेबाज ने 8 गेंद पर 11 रन की पारी खेली। 

निकोलस पूरन से लगातार दो छक्के खाने के बाद अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद को बड़ी सफलता दिलाई। पंजाब के कप्तान केएल राहुल को 11 रन के स्कोर पर केन विलियमसन के हाथों कैच करवाकर वापस भेजा। मैक्सवेल 7 रन बनाकर रन आउट हो गए। मनदीप सिंह को राशिद खान ने शानदार गुगली पर आउट किया। इसके बाद खलील अहमद ने मुजीब उर रहमान का विकेट हासिल किया। 

राशिद ने हैदराबाद को सबसे बड़ी सफलता दिलाई जब उन्होंने 77 रन पर बल्लेबाजी कर रहे निकोलस पूरन को आउट किया। टी नटराजन के हाथों पूरन को राशिद ने आउट कर हैदराबाद की जीत आसान कर दी। इसके ठीक बाद इसी ओवर में मोहम्मद शमी को भी उन्होंने LBW कर चलता किया। टी नटराजन ने अर्शदीप को आउट कर पंजाब का आखिरी विकेट हासिल किया। 

हैदराबाद की तरफ से एक बार फिर से राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट हासिल किए। अभिषेक शर्मा को एक विकेट मिला। 

 

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बदलाव किया है, जबकि पंजाब की टीम तीन बदलावों के साथ उतरी है। हैदराबाद ने सिद्धार्थ कौल की जगह खलील अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने सरफराज खान, हरप्रीत ब्रार और क्रिस जॉर्डन को बाहर किया है। उनकी जगह प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह और मुजीब उर रहमान को जगह दी है। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर) मनीष पांडे, केन विलियमसन, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन।

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन(विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, अर्शदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉट्रेल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.