Move to Jagran APP

IPL 2020: चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रनों से हराया, Dhoni की टीम को मिली तीसरी जीत

SRH vs CSK IPL 2020 Match 29 दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हरा दिया। 168 रनों का लक्ष्य पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 147 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 11:35 PM (IST)
IPL 2020: चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रनों से हराया, Dhoni की टीम को मिली तीसरी जीत
SunRisers Hyderabad vs Chennai Super Kings IPL 2020 Match 29

नई दिल्ली, जेएनएन। SRH vs CSK IPL 2020 Match 29: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 20 रनों से हरा दिया। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धौनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना पाई। टूर्नामेंट में यह धौनी की टीम की तीसरी जीत है। 

loksabha election banner

SRH की पारी, वार्नर रहे फेल

टीम के कप्तान डेविड वार्नर  9 रन बनाकर आउट हुए। सैम कुर्रन की गेंद पर वो अपना कैच उन्हें ही थमा बैठे। मनीष पांडे ड्वेन ब्रावो के शानदार थ्रो पर 4 रन बनाकर रन आउट होकर वापस लौटे। बेयरस्टो 23 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर बोल्ड हुए। प्रियम गर्ग को करन शर्मा ने आउट किया। उन्होंने 16 रन बनाए। विजय शंकर 12 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर आउट हुए। केन विलियमसन 57 रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर आउट हुए। राशिद खान 14 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर हिट विकेट हुए। शाहबाज नदीम ड्वेन ब्रावो की गेंद पर अपना कैच उन्हें ही थमा बैठे। संदीप शर्मा एक और नटराजन 0 रन बनाकर नॉट आउट रहे। 

सीएसके की पारी, एम एस ने 21 रन बनाए

सीएसके का पहला विकेट डुप्लेसिस के तौर पर गिरा और उन्हें संदीप शर्मा ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। वहीं सैम कुर्रन को उन्होंने बोल्ड किया। कुर्रन ने 21 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली। चेन्नई ने ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया। फॉफ डु प्लेसिस के साथ सैम कुर्रन पारी की शुरुआत करने आए थे। दोनों की जोड़ी अच्छी शुरुआत देने में असफल रही। तीसरे ही ओवर में डु प्लेसिस चलते बने।

अंबाती रायुडू ने 41 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें खलील अहमद ने डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट करवा दिया। शेन वॉटसन ने 42 रन की पारी खेली और टी नटराजन की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लपके गए। एमएस धौनी ने 21 रन बनाए और टी नटराजन की गेंद पर विलियमसन के हाथों लपके गए। ड्वेन ब्रावो गोल्डन डक का शिकार हुए और खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए। रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर, जबकि दीपक चाहर दो रन बनाकर नॉट आउट रहे। 

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव

चेन्नई की टीम ने इस मैच में एक बदलाव किया। एन जगदीशन की जगह पीयूष चावला को टीम में शामिल किया गया। हैदराबाद की टीम ने भी एक बदलाव किया। अभिषेक शर्मा की जगह शाहबाज नदीम को मौका मिला। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन

फॉफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायूडू, एम एस धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, करन शर्मा। 

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

 डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.