Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका ने कीवियों को 8 विकेट से हरा कायम रखा गजब रिकॉर्ड

मैच में आठ विकेट लेने वाले केशव महाराज को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 01:48 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका ने कीवियों को 8 विकेट से हरा कायम रखा गजब रिकॉर्ड
दक्षिण अफ्रीका ने कीवियों को 8 विकेट से हरा कायम रखा गजब रिकॉर्ड

वेलिंगटन, जेएनएन। न्यूजीलैंड के दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से अपने नाम कर शानदार रिकॉर्ड बनाए रखा है। दक्षिण अफ्रीका ने आज तक न्यूजीलैंड से अपने घर में या बाहर कोई भी सीरीज नहीं हारी है। तीन मैचों की सीरीज में अब अफ्रीका 1-0 से आगे है। यहां से उसपर सीरीज गंवाने का कोई खतरा भी नहीं बचा है।

loksabha election banner
न्यूजीलैंड के पहली पारी में 268 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 359 रन बनाए थे और 91 रनों की अहम बढ़त हासिल की थी। ट्रेंट बोल्ट के बिना खेल रही कीवी टीम की गेंदबाजी इस मैच में कमजोर नजर आई। 
दूसरी पारी में मेहमान न्यूजीलैंड की टीम केवल 171 रन ही बना सकी और इस तरह दक्षिण अफ्रीका को जीतने के लिए 81 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।
न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में हेनरी निकोलस ने 118, जीत रावल ने 36, बीजे वॉटलिंग ने 34 और टिम साउदी ने 27 रनों का योगदान दिया था। दक्षिण अफ्रीका की ओर से जेपी ड्यूमिनी ने 4, केशव महाराज, मोर्ने मोर्केल और कागिसो रबाडा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 
दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी में क्विंटन डि कॉक ने 91, तेंबा बावुमा ने 89, मोर्ने मोर्केल ने 40 और फिलैंडर ने 37 रन बनाए थे। कीवी टीम की ओर से नील वैगनर और ग्रैंडहोम ने 3-3, टिम साउदी ने 2 और जीतन पटेन और जेम्श नीशम ने 1-1 विकेट लिए।
न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में जीत रावल ने 80, बीजे वॉटलिंग ने 29 और नील ब्रूम ने 20 रन बनाए। इनके अलावा कोई और खिलाड़ी दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सका। अफ्रीकी टीम के केशव महाराज ने 6, मोर्ने मोर्केल ने 3 और कागिसो रबाडा ने 1 विकेट लिया। इसके बाद खेलने उतरी अफ्रीकी टीम की ओर से हाशिम अमला 38 और जेपी ड्यूमिनी 15 रन बनाकर नाबाद रहे। कीवी टीम के गेंदबाजों साउदी और वैगनर ने दूसरी पारी में 1-1 विकेट लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मैच में आठ विकेट लेने वाले अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.