नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे में 5 विकेट से आसानी से मात देकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जिम्बाब्वे को केवल 117 रन पर समेट दिया। जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी इतनी खराब रही कि वह 35 ओवर तक भी क्रीज पर नहीं टिक पाई।

लुंगी ने शुरू से ही जिम्बाब्वे को दबाव में रखा, सिर्फ लुंगी ही क्यों बाकी गेंदबाजों ने भी उनके बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कौई मौका नहीं दिया। एक समय जिम्बाब्वे का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 62 रन था और लग रहा था कि वह 100 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन अंत में चिंगुंबुरा ने 27 रन बनाकर उनका स्कोर 117 तक पहुंचाया। अफ्रीका की तरफ से एनगिडी ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए. कैगिसो रबाडा, एंडिल फेलुकवायो और इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट हासिल किए।

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने भी हालांकि 5 विकेट खो दिए लेकिन वह कभी भी दबाव में नहीं दिखी। एक वक्त अफ्रीका ने अपने 4 विकेट केवल 58 रन पर खो दिए थे लेकिन इसके बाद अपना वनडे डेब्यू कर रहे क्रिस्टियन जोंकर ने 44 रन अपनी टीम की पारी संभालते हुए लक्ष्य हासिल किया। उनके अलावा एडेन मार्कराम ने भी 27 रन बनाए। वहीं कप्तान जेपी डुमिनी 16 और विलियम मुल्डेर 14 रन अपनी टीम को जीत दिला कर ही लौटे। पहले वनडे में मैन ऑफ द मैच का खिताब लुंगी एनगिडी को मिला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप