Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया को द. अफ्रीका का करारा जवाब, इतने से रनों में किया ऑल आउट

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में केवल 2 रनों की बड़त लेने दी।

By bharat singhEdited By: Published: Fri, 04 Nov 2016 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 04 Nov 2016 10:50 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया को द. अफ्रीका का करारा जवाब, इतने से रनों में किया ऑल आउट

पर्थ (जेएनएन)। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में रोमांच कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो उसके लिए सही नहीं रहा। पूरी अफ्रीकी टीम खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने 242 रनों पर ढेर हो गई थी।

loksabha election banner

अफ्रीका की ओर से मध्यक्रम में केवल टी बावुमा और क्विंटन डि कॉक ही टिककर खेल सके। बावुमा ने 51 और कॉक ने 84 रनों का योगदान दिया था। कंगारू टीम में करीब दो महीनों बाद वापसी करने वाले मिचेल स्टार्क ने 71 रन देकर 4 विकेट लिए। तीन विकेट लेकर हेजलवुड ने उनका अच्छा साथ दिया। लायन को दो और सिडल को एक विकेट मिला।

टैक्सी ड्राइवर पिता का क्रिकेटर बेटा, टैलेंट ऐसा कि पीएम ने गिफ्ट किया नया घर

बेहद कम स्कोर के सामने बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को जबरदस्त शुरुआत मिली और उसने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 105 रन बना लिए थे। ओपनर डेविड वॉर्नर ने 97 और शॉन मार्श ने 63 रन बनाए थे। दूसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट वॉर्नर के रूप में 158 के स्कोर पर गिरा और केवल 86 रनों के अंदर उसकी पूरी टीम ऑल आउट हो गई। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद कोई भी कंगारू खिलाड़ी 30 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सका। वोगस ने 27, नेविल ने 23 और सिडल ने 18 रनों का योगदान दिया। पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 244 रन ही बना सकी।

अफ्रीका की ओर से फिलैंडर ने 56 रन देकर 4 विकेट झटके। केशव महाराज ने तीन विकेट लेकर बखूबी उनका साथ दिया। रबाडा को दो और स्टेन को एक विकेट मिला। इस तरह अफ्रीकी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में केवल 2 रनों की बढ़त लेने दी।

दोनों ओर की खतरनाक गेंदबाजी से यह मैच काफी रोमांचक हो गया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले दोनों टीमें 1-1 बार आउट हो चुकी हैं। मैच का नतीजा पांच दिनों से पहले ही निकलने की उम्मीद है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1978 में अपने घर में अपने शीर्ष पांच विकेट 23 रनों के भीतर गंवा दिए थे। तब इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ब्रिसबेन में यह कारनामा किया था। इस मैच में कंगारू टीम का स्कोर 158/0 से 181/5 रन हो गया था।

क्रिकेट की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.