Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में द. अफ्रीका, 'पेन' के बावजूद पेन ने पेश किया बेहतरीन उदाहरण

अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे मोर्केल दिन के अपने चौथे ओवर में ही दो गेंद फेंकने के बाद चोटिल हो गए। इससे वह दो महीने तक नहीं खेल पाएंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 02 Apr 2018 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 02 Apr 2018 02:09 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में द. अफ्रीका, 'पेन' के बावजूद पेन ने पेश किया बेहतरीन उदाहरण
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में द. अफ्रीका, 'पेन' के बावजूद पेन ने पेश किया बेहतरीन उदाहरण

जोहानिसबर्ग, एएफपी। दक्षिण अफ्रीका ने यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे व अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। मेजबानों ने स्टंप तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 134 रन बनाकर 401 रन की बढ़त ले ली है।

loksabha election banner

मार्करैम के एक हज़ार रन

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में तेजी से रन बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। एडेन मार्करैम ने 56 गेंदों पर 37 रन बनाए। इस पारी के दौरान मार्करैम ने अपने एक हज़ार टेस्ट रन पूरे किए। उन्हें पैट कमिंस (2/35) ने पवेलियन भेजा। हाशिम अमला (16) और एबी डिविलियर्स (06) कुछ खास नहीं कर सके। दूसरे सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 158 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाकर एक छोर पर डटे थे, जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस नाबाद 34 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे।

फ्रैक्चर के बावजूद खेले पेन 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह छह विकेट पर 110 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसके बल्लेबाजों ने अच्छा संघर्ष किया और तीसरे दिन 111 रन और जाड़े। नए कप्तान टिम पेन ने दायें अंगूठे में फ्रैक्चर होने के बावजूद अपनी बल्लेबाजी से उदाहरण पेश किया और 62 रन बनाए। पेन ने सुबह पैट कमिंस (50) के साथ ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया। कमिंस ने पेन का अच्छा साथ दिया और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्हें लंच से पहले केशव महाराज (3/92) ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

मोर्कल भी हुए चोटिल

पेन और कमिंस ने सातवें विकेट के लिए 99 रन जोड़े, जो इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की ओर से किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। वह अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की पारी 221 रन पर खत्म हुई। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 267 रन की बढ़त मिली, लेनिक उसने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन नहीं दिया। अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे मोर्केल दिन के अपने चौथे ओवर में ही दो गेंद फेंकने के बाद चोटिल हो गए। इससे वह दो महीने तक नहीं खेल पाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.