Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका ने किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ, सीरीज 3-0 से अपने नाम की

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन बनाने वाले डि कॉक मैन ऑफ द मैच चुने गए। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 3-0 से जीत ली

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 11:07 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 11:07 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका ने किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ, सीरीज 3-0 से अपने नाम की
दक्षिण अफ्रीका ने किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ, सीरीज 3-0 से अपने नाम की

जोहानिसबर्ग, एएफपी। डुआने ओलिवर की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करते हुए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम की। उसने यहां तीसरे व अंतिम टेस्ट में चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान को 107 रन से शिकस्त देते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

loksabha election banner

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 153 रन से की, लेकिन उसने बाकी सात विकेट 120 रन जोड़कर गंवा दिए, जिससे उसकी दूसरी पारी 273 रन पर सिमट गई। ओलिवर ने दिन के तीसरे ओवर में ही लगातार दो विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने पहले बाबर आजम (22) को चलता किया। आजम तेजी से उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक को कैच थमा बैठे। उन्होंने असद शफीक (65) के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े।

इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद (00) को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। शफीक को वर्नोन फिलैंडर ने दूसरी स्लिप पर कैच कराया। फहीम अशरफ (15) और मुहम्मद आमिर (04) दोनों को कैगिसो रबादा ने गली में एडिने मार्करैम के हाथों कैच कराया। शादाब खान (नाबाद 47) ने हसन अली (22) और मुहम्मद अब्बास (09) के साथ मिलकर कुछ संघर्ष किया, लेकिन अब्बास के रन आउट होने से पाकिस्तान की पारी का अंत हो गया।

ओलिवर ने 14.71 की औसत से सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए और वह मैन ऑफ द सीरीज बने। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन बनाने वाले डि कॉक मैन ऑफ द मैच चुने गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.