पोटचेफ्स्ट्रूम, एएफपी। South Africa vs Australia ODI Series: मेजबान साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम ने कंगारू टीम का सफाया कर दिया है। मेदबान प्रोटियाज टीम ने यहां खेले गए आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम को 6 विकेट से मात दी है और तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से जीती है। हालांकि, इससे पहले खेली गई तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम किया था। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन मार्नस लाबुशाने (108) की वनडे में पहली शतकीय पारी पर साउथ अफ्रीका के जॉन जॉन स्मट्स (84 रन और दो विकेट) का ऑलराउंड खेल भारी पड़ा। इसी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया और इस वनडे सीरीज में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया।

कंगारू टीम का टॉप ऑर्डर ध्वस्त

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 254 रन बनाए। एक बार से ऑस्ट्रेलियाई टीम का टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया, जिसका खामियाजा टीम ने भुगता और दक्षिण अफ्रीका ने 45.3 ओवर में चार विकेट पर 258 रन बनाकर जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के लिए मैन ऑफ द मैच रहे स्मट्स ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए जबकि काइल वेरेन्ने (50) और हेनरिक क्लासेन (नाबाद 68) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। सीरीज में 242 रन बनाने वाले क्लासेन मैन ऑफ द सीरीज रहे।

यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की लगातार तीसरी वनडे सीरीज और सितंबर 2016 के बाद खेले गए पिछले 12 मैचों में 11वीं जीत है। लाबुशाने के लिए यह मुकाबला बेहद खास था जिनका जन्म यहां से 50 किलोमीटर दूर कले‌र्क्सडोर्प में हुआ था और नौ साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया में बसने से पहले उन्होंने पोटचेफ्स्ट्रूम में ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा हासिल की थी।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस