Move to Jagran APP

ताहिर के तिलिस्म में फंस गई श्रीलंकाई टीम, द.अफ्रीका ने जीता पहला वनडे

पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया। द.अफ्रीका की इस जीत के हीरो रहे इमरान ताहिर। उन्हें इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 29 Jan 2017 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2017 12:55 PM (IST)
ताहिर के तिलिस्म में फंस गई श्रीलंकाई टीम, द.अफ्रीका ने जीता पहला वनडे
ताहिर के तिलिस्म में फंस गई श्रीलंकाई टीम, द.अफ्रीका ने जीता पहला वनडे

पोर्ट एलिजाबेथ, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका ने इमरान ताहिर और वेन पर्नेल की धारदार गेंदबाजी की बदौलत शनिवार को सेंट जॉर्ज्स पार्क मैदान पर हुए पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया।दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने श्रीलंकाई पारी को 181 रनों पर समेटने के बाद हाशिम अमला (57) और फॉफ दू प्लेसिस (नाबाद 55) की बदौलत 34.2 ओवरों में दो विकेट खोकर 185 रन बनाते हुए आसानी से जीत हासिल की।

loksabha election banner

क्विंटन डी कॉर्क (34) और अमला के रूप में दक्षिण अफ्रीका ने मात्र दो विकेट गंवाए। प्लेसिस के साथ कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 30) ने नाबाद 54 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। ताहिर ने 10 ओवरों में 26 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम पूरे 50 ओवरों तक मैदान पर नहीं टिक सकी और 48.3 ओवरों में 181 रन बनाने में धराशायी हो गई। श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस (62) संघर्ष करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 14 रनों पर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। निरोशान डिकवेला (1) और सेंडन वीरक्कोडी (5) को पर्नेल ने अपने लगातार दो ओवरों में पवेलियन की राह दिखाई।

कुशल मेंडिस और दिनेश चांडिमल (22) ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर टीम को कुछ हद तक संभाला। 86 के कुल योग पर ताहिर ने चांडिमल का विकेट चटका इस साझेदारी को तोड़ा। 94 गेंदों में 10 चौके मारने वाले मेंडिस को भी ताहिर ने जल्द ही पवेलियन की राह दिखा दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मेंडिस के जाने के बाद अफ्रीकी गेंदबाजों ने विकेट लेने के सिलसिले को जारी रखा और श्रीलंका की पारी को 181 रनों पर समेट दिया। धनंजय डी सिल्वा (28) श्रीलंका के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। ताहिर और पर्नेल ने तीन-तीन विकेट लिए। क्रिस मौरिस को दो और कागिसो रबादा को एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.