कोलंबो, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने नौ विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाते हुए 73 रन की पारी खेली। इसके साथ ही साथ मानसी जोशी ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेल गए इस मैच में जीत हासिल करते ही भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

98 रन पर सिमटी श्रीलंका की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई। उसने सभी विकेट गंवाकर महज 98 रन बनाए। भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए चामारी अट्टापट्टू (33) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए। श्रीपल्ली वेराकोड्डी ने 26 रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

चोट के कारण लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर रहीं मानसी ने भारत की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा, झूलन गोस्वामी ने दो और पूनम यादव ने दो विकेट लिए। दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और डेलन हेमलता को एक-एक सफलता मिली।

मंधाना ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करना बेहद आसान नजर आया। स्मृति और पूनम राउत (24) के दम पर भारत ने केवल 19.5 ओवरों में ही इस स्कोर को हासिल कर अपनी जीत दर्ज की। मंधाना ने 76 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान मंधाना ने 11 चौके और दो छक्के जड़कर भारत को जीत दिला दी। मिताली राज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं। श्रीलंका के लिए इस पारी में इनोका रानावीरा ने एकमात्र विकेट लिया। उन्होंने राउत को आउट किया। भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज का दूसरा मैच 13 सितंबर को खेला जाएगा।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal