गॉल, एपी। इंग्लैंड के खिलाफ गॉल में खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के पहले दिन मेजबान श्रीलंका ने वापसी की है। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक अनुभवी बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज के नाबाद शतक के दम पर टीम ने चार विकेट पर 229 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद दूसरे मैच में श्रीलंका की टीम ने जोरदार वापसी की है। एंजलो मैथ्यूज की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया है। दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यूज नाबाद 107 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर खड़े हुए हैं।

हनुमा विहारी ने बताया, एडिलेड टेस्ट में 36 रन पर ऑलआउट होने के बाद क्या हुआ था

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने अपने दो विकेट सात रनों पर ही गंवा दिए थे। पहले कुशल परेरा (6) और फिर ओशाडा फर्नाडो (0) आउट हुए। दूसरे सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (43) ने फिर मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। शुरुआती दो विकेट लेने वाले इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ही इस साझेदारी को तोड़ा।

एंडरसन की गेंद पर थिरिमाने विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। इसके बाद मैथ्यूज और दिनेश चंदीमल ने 117 रन जोड़ टीम को मजबूत किया। चंदीमल ने अर्धशतक जमाया। उनकी 52 रनों की पारी का अंत मार्क वुड ने 193 के कुल स्कोर पर किया। चंदीमल ने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया।

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप