Move to Jagran APP

ICC की फुल मेंबर टीम को शिकस्त देकर सिंगापुर की टीम ने रच दिया ये इतिहास

सिंगापुर की टीम ने एक नया इतिहास रच दिया है। सिंगापुर की टीम ने टी20 इंटरनेशनल मैच में आइसीसी की फुल मेंबर टीम जिम्बाब्वे को हरा दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 11:43 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 08:40 PM (IST)
ICC की फुल मेंबर टीम को शिकस्त देकर सिंगापुर की टीम ने रच दिया ये इतिहास
ICC की फुल मेंबर टीम को शिकस्त देकर सिंगापुर की टीम ने रच दिया ये इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। Singapore vs Zimbabwe T20I: सिंगापुर की मेजबानी में जिम्बाब्वे और नेपाल की टीम टी20 इंटरनेशनल की त्रिकोणीय सीरीज खेल रही हैं। इस सीरीज के तीसरे मैच में सिंगापुर की टीम ने एक नया इतिहास रच दिया है। सिंगापुर की टीम ने टी20 इंटरनेशनल मैच में आइसीसी की फुल मेंबर टीम जिम्बाब्वे को हरा दिया है। आइसीसी की फुल मेंबर टीम के खिलाफ किसी भी प्रारूप में सिंगापुर की पहली अंतरराष्ट्रीय जीत है।

loksabha election banner

इसी जीत के साथ सिंगापुर ने अगले महीने से शुरू हो रहे T20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर से पहले तहलका मचा दिया है। सिंगापुर की टीम ने अपने ही घरेलू मैदान इंडियन एसोसिएशन ग्राउंड पर रविवार को 4 रन से जिम्बाब्वे की टीम को हरा दिया। हालांकि, इससे पहले सिंगापुर की टीम को नेपाल के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें नेपाल टीम के कप्तान पारस खड़का ने शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई थी।

वहीं, इस ट्राइ सीरीज के तीसरे मैच की बात करें तो सिंगापुर टीम के कप्तान अमजद महबूब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और स्कोर बोर्ड पर 18 ओवर के इस मैच में 181 रन टांग दिए। इस दौरान टीम के कुल 9 विकेट गिरे। सिंगापुर की ओर से टिम डेविड और मनप्रीत सिंह ने 41-41 रन की पारी खेली, जबकि रोहन रंगाराजन ने 39 रन बनाए। वहीं, जिम्बाब्वे की ओर से रियान बर्ल ने 3, रिचर्ड नगर्वा ने 2 और कप्तान सीन विलियम्स ने एक विकेट झटका।

18 ओवर के इस खेल में 182 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 7 विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान सीन विलियम्स ने 66, सलामी बल्लेबाज रेगिस चकावा ने 48 रन और टिनोतेंदा ने 32 रन की पारी खेली। वहीं, सिंगापुर की टीम की ओर से कप्तान अमजद महबूब और जनक प्रकाश ने 2-2 विकेट चटकाए। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम को इस मैच में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने नेपाल को 5 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.