Move to Jagran APP

पाकिस्तान की जीत में चमके अफरीदी, दूसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से हराया

पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 12:40 PM (IST)
पाकिस्तान की जीत में चमके अफरीदी, दूसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से हराया
पाकिस्तान की जीत में चमके अफरीदी, दूसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से हराया

अबू धाबी, जेएनएन। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जा रही वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 6 विकेट से मात दे दी। पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

loksabha election banner

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए। 210 रन के इस लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 41वें ओवर में सिर्फ चार विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। इस मैच में पाकिस्तान की ओर से 38 रन देकर चार विकेट लेने वाले  युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ रॉस टेलर (86*, लगातार तीसरा 50 से ऊपर का स्कोर) ही बड़ा स्कोर बना सके और उनके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

टेलर के अलावा हेनरी निकोल्स (33) और जॉर्ज वर्कर (28) ही 25 से ऊपर का स्कोर बना सके। केन विलियमसन (1), टॉम लाथम (1), कॉलिन मुनरो (13) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (3) फ्लॉप रहे। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी के चार विकेटों के अलावा हसन अली ने दो और मोहम्मद हफ़ीज़ एवं शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में इमाम-उल-हक़ (16) रिटायर्ड हर्ट हुए, लेकिन इसके बाद फखर ज़मान (88) काफी समय बाद रंग में दिखे और उन्होंने बाबर आज़म (46) के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई। पाकिस्तान का पहला विकेट 29वें ओवर में 155 के स्कोर पर गिरा और उसके बाद बाबर आज़म भी 29वें ओवर में ही 156 के स्कोर पर आउट हुए। शोएब मलिक 10 और सरफ़राज़ अहमद 13 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन मोहम्मद हफ़ीज़ ने 27 रनों की नाबाद पारी खेली और शादाब खान (2*) के साथ मिलकर टीम को 57 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

न्यूज़ीलैंड की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने तीन और ईश सोढ़ी ने एक विकेट लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.