नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने लगातार दूसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी अर्धशतक जमाया है। शेफाली ने पहले टी20 में अर्धशतक जमा इतिहास रचा था और दूसरे मुकाबले में भी 35 गेंद पर 69 रन की नाबाद आतिशी पारी खेल टीम को जीत दिलाई। पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने मेजबान पर 10 विकेट से जीत हासिल कर 2-0 की बढ़त हासिल की।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दीप्ती शर्मा की लाजवाब गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज की टीम महज 103 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई। जीत के इस आसान लक्ष्य को शेफाली और स्मृति मंधाना ने बिना विकेट खोए 10.3 ओवर में हासिल कर भारत को 10 विकेट से जीत दिलाई। यह भारत की दो दिन में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरी जीत ही है। पहले टी20 मुकाबले में भारत ने 84 रन से बड़े अंतर से जीत हासिल की थी।

दीप्ति की शानदार गेंदबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए दीप्ति शर्मा की गेंदबाजी का सामना करना बेहद मुश्किल साबित हुआ। 4 ओवर में उन्होंने 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। दीप्ति की 24 गेंद में से 17 गेंद पर कोई रन नहीं बना और इस दौरान विंडिज बल्लेबाज सिर्फ 1 चौका लगाने में कामयाब हुए।

शेफाली का एक और आतिशी अर्धशतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 15 साल की भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। पहले टी20 में 49 गेंद पर 73 रन की पारी खेलने वाली शेफाली ने दूसरे मुकाबले में 35 गेंद पर 69 रन की विस्फोटक पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के जमाए। शेफाली ने पहले मैच में अर्धशतक जमाते हुए सचिन तेंदुलकर के 30 साल के पुराने रिकॉर्ड को अपने नाम किया था। 15 साल 285 दिन की शेफाली भारत की तरफ से इंटरनेशनल हाफ सेंचुरी लगाने वाली सबसे युवा बल्लेबाज हैं। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप