नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए एकमात्र वनडे मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने रनों का अंबार लगाते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 371 रन बना डाले। जवाब में इंग्लैंड की टीम 48.5 ओवर में 365 रन ही बना सकी और छह रन से यह मुकाबला हार गई। स्कॉटलैंड की यह इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत है और उसने पहली बार इंग्लिश टीम को मात दी। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 105 रन बनाए। उनके अलावा एलेक्स हेल्स ने 52, लियाम प्लंकेट ने नाबाद 47 और मोइन अली ने 46 रन बनाए। स्कॉटलैंड की ओर से मार्क वॉट ने तीन विकेट लिए।

कैलम मैक्लियॉड बने ‘मैन ऑफ द मैच’

स्कॉटलैंड के कैलम मैक्लियॉड को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इंग्लैंड के गेंदबाजों के पास कैलम की बल्लेबाजी का कोई तोड़ नहीं था। कैलम स्कॉटलैंड का पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए और वो आखिरी तक नाबाद रहे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 94 गेंदों का सामना किया और नाबाद 140 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 148.94 का रहा। ये कैलम के वनडे करियर का सातवां शतक था।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया

इसके पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। मैक्लियॉड की धमाकेदार पारी की बदौलत स्कॉटलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 371 रन बनाए। स्कॉटलैंड की ओर से कैलम मैक्लियॉड के अलावा काइल कोएट्जर ने 58 और जॉर्ज मूनसे ने 55 रनों की बेहतरीन पारियां खेली।

रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हार गया इंग्लैंड

इसके जवाब में 372 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जॉन बेयरेस्टो के ताबड़तोड़ शतक की बदौलत मैच पर पकड़ तो बनाई लेकिन रोमांचक क्षणों में यह मुकाबला इंग्लैंड 6 रन से हार गया। बेयरेस्टो ने मात्र 59 गेंदों पर 105 रनों की धुआंधार पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से बेयरेस्टो के अलावा एलेक्स हेल्स ने 52 रन बनाए थे। इनके अलावा मोइन अली 46 लियाम प्लंकेट ने 47 रनों का योगदान दिया इंग्लैंड की टीम 48.5 ओवर में 365 रनों पर ऑलआउट हो गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing