Move to Jagran APP

विराट के शतक ने बैंगलोर को पुणे पर दिलाई शानदार जीत

आइपीएल 9 के 35वें मुकाबले में विराट कोहली के शानदार शतक के दम पर बैंगलोर ने पुणे को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे की टीम ने रहाणे और सौरभ तिवारी के अर्धशतक के

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 07 May 2016 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 07 May 2016 07:43 PM (IST)
विराट के शतक ने बैंगलोर को पुणे पर दिलाई शानदार जीत

बैंगलोर। आइपीएल 9 के 35वें मुकाबले में विराट कोहली के शानदार शतक के दम पर बैंगलोर ने पुणे को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे की टीम ने रहाणे और सौरभ तिवारी के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। जीत के लिए मिले 192 रन के लक्ष्य को बैंगलोर ने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

कोहली का विराट शतक

बैंगलोर का पहला विकेट लोकेश राहुल का गिरा। जम्पा ने उन्हें बेली के हाथों कैच आउट करवाया। राहुल ने 38 रन बनाए और पहले विकेट के लिए विराट के साथ मिलकर 94 रनों की साझेदारी की। एबी ने एक बार फिर अपनी टीम को निराश किया और सिर्फ एक रन बनाकर कैच आउट हो गए। तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे वॉटसन को आर पी सिंह ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वॉ टसन ने 13 गेंदों में 36 रन बनाए। कोहली ने कप्तानी पारी खेली और आखिर तक 108 रन बनाकर नाबाद रहे। ये आइपीएल में उनका दूसरा शतक था। ट्रेविस हेड भी 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

रहाणे व सौरभ की शानदार पारी

पुणे की टीम का पहला विकेट उस्मान ख्वाजा के तौर पर गिरा। ख्वाजा 16 रन बनाकर रन आउट हुए। यजुवेन्द्र चहल ने पुणे टीम को दूसरा झटका दिया। चहल की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में सौरभ क्रीज से बाहर आए और विकेटकीपर लोकेश राहुल ने कोई गलती नहीं की और उन्हें स्टंप आउट कर दिया। सौरभ ने 39 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। कप्तान धौनी टीम को मिली बेहतरीन शुरुआत का लाभ नहीं उठा पाए और महज 9 रन पर शेन वॉ टसन का शिकार बने। थिसारा परेरा को क्रिस जोर्डन ने 14 रन पर वॉटसन के हाथों कैच आउट करवाया। रहाणे ने टीम के लिए शानदार पारी खेली। उनकी पारी का अंत शेन वॉटसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड करके किया। रहाणे ने 48 गेंदों में 74 रन बनाए। बेली को भी वॉटसन ने बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। रजत भाटिया 9 जबकि आर. अश्विन 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.