Move to Jagran APP

RCB W vs GG W: इतिहास रचने से चूकीं सोफी डिवाइन, आरसीबी ने गुजरात को 8 विकेट से हराया

लक्ष्य का पीछा करते हुए महिला क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने से आरसीबी की सोफी डिवाइन चूक गईं लेकिन सिर्फ 36 गेंदों में 9 चौके और 8 छक्कों की मदद से 99 रनों की धुआंधार पारी खेल उन्होंने सबका दिल जीत लिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 18 Mar 2023 11:38 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 11:38 PM (IST)
RCB W vs GG W: इतिहास रचने से चूकीं सोफी डिवाइन, आरसीबी ने गुजरात को 8 विकेट से हराया
सोफी डिवाइन इतिहास रचने से चुकीं, आरसीबी ने गुजरात को हराया। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। सोफी डिवाइन ने महज 36 गेंदों में 99 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को मुंबई में अपने महिला प्रीमियर लीग मैच में गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स ने सलामी बल्लेबाज लॉरा वोल्वार्ड्ट 68 और गार्डनर 41 रन की बदौलत 4 विकेट पर 188 रन बनाए।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करते हुए महिला क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने से आरसीबी की सोफी डिवाइन चूक गईं, लेकिन सिर्फ 36 गेंदों में 9 चौके और 8 छक्कों की मदद से 99 रनों की धुआंधार पारी खेल उन्होंने सबका दिल जीत लिया। आरसीबी ने उनकी इसी पारी के बदौलत केवल 15.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 189 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

सबसे तेज शतक लगाने से चुकी डिवाइन

सोफी डिवाइन का साथ कप्तान स्मृति मंधाना (37 रन) ने भी बखूबी दिया और उनके आउट होने के बाद एलिसे पेरी ने इसकी जिम्मेदारी ली। सोफी के आउट होने के बाद हैदर नाइट ने पेरी के साथ लक्ष्य को हासिल किया और आरसीबी को दूसरी जीत दिला दी।

गुजरात का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

टॉस जीतकर स्नेह राणा ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। इसे सलामी बल्लेबाज वोलवार्ट, मेघना और आलराउंडर एश्ले गार्डनर ने सही साबित करते हुए एक मजबूत स्कोर तक भी पहुंचाया। वोलवार्ट (68) और गार्डनर (41) की तेजतर्रार पारी के बदौलत गुजरात जायंट्स ने 20 ओवरों में 188 रन बनाए, लेकिन सोफी डिवाइन की आंधी में गुजरात जायंट्स का यह स्कोर बौना साबित हुआ।

इस जीत से आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है। अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत लेती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है। वहीं, इस हार से गुजरात का प्लेऑफ में पहुंचना थोड़ा मुश्किल हो गया है।

यह भी पढ़ें- IPL के बाद WPL में भी जारी RCB का जलवा, Sophie Devine ने तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.