Move to Jagran APP

IPL 2020: हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ की रेस हुई दिलचस्प

IPL 2020 RCB vs SRH Match Report इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से शारजाह के मैदान पर हुआ। इस मैच में हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 10:51 PM (IST)
IPL 2020: हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ की रेस हुई दिलचस्प
RCB vs SRH IPL 2020 Match Report

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 RCB vs SRH Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 52वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले को हैदराबाद की टीम ने जीत लिया। हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से मात दी और टीम आइपीएल 2020 की अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

prime article banner

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 120 रन बनाए। इस तरह हैदराबाद के सामने जीत के लिए 121 रन का लक्ष्य था, जिसे हैदराबाद ने 14.1 ओवर में 5 विकेट रहते हासिल कर लिया। जेसन होल्डर ने 10 गेंदों में 26 रन बनाए।  

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिली हार के बाद आइपीएल 2020 के प्लेऑफ की रेस दिलचस्प हो गई है। सिर्फ मुंबई इंडियंस ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स रेस से बाहर है, लेकिन बाकी बची 6 टीमों के बीच तीन स्थानों के लिए जंग जारी है।

IPL 2020 RCB vs SRH Match LIVE स्कोरकार्ड

हैदराबाद की पारी, साहा की दमदार पारी

हैदराबाद के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर 8 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर का शिकार बने और इसुरू उडाना ने उनका कैच लपक लिया। मनीष पांडे ने 26 रन का योगदान दिया और उनकी पारी का अंत चहल के हाथों हुआ। SRH के लिए रिद्धिमान साहा ने 32 गेंदों में 39 रन की पारी खेली और वे चहल की गेंद पर डिविलियर्स के हाथों स्टंप आउट हुए। इस तरह हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा। 

सनराइजर्स हैदराबाद का चौथा विकेट केन विलियमसन के रूप में गिरा। विलियमसन 14 गेंदों में 8 रन बनाकर इसुरु उडाना की गेंद पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां विकेट हैदराबाद का अभिषेक शर्मा के रूप में गिरा, जो 5 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए। हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर 10 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन छक्के अपनी पारी में जड़े।

बैंगलोर की पारी, धुरंधर हुए फेल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर संदीप शर्मा का शिकार बने। कप्तान विराट कोहली को आइपीएल के इतिहास में सातवीं बार संदीप शर्मा ने अपना शिकार बनाया। विराट 7 रन बनाकर आउट हुए। एबी डिविलियर्स तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे, जो 24 रन बनाकर शहबाज नदीम की गेंद पर अभिषेक के हाथों कैच आउट हुए। 

RCB को चौथा झटका जोश फिलिपी के रूप में लगा जो 32 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता हैदराबाद को टी नटराजन ने दिलाई, जिन्होंने वॉशिंग्टन सुंदर को 21 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट किया। छठी विकेट के तौर पर क्रिस मॉरिस आउट हुए, जो 3 रन बना पाए। सातवीं सफलता जेसन होल्डर ने इसुरु उडाना को आउट कर दिलाई। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिपी, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत मान, वॉशिंग्टन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्दिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम और टी नटराजन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK