नई दिल्ली, जेएनएन। RCB vs RR IPL 2020 MATCH LIVE: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 33वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुआ। इस मैच में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने एबी डिविलियर्स के तूफानी अर्धशतक के दम पर 19.4 गेंद पर 3 विकेट खोकर जीत हासिल की 

IPL 2020 RCB vs RR Match LIVE स्कोरकार्ड

डिविलियर्स का तूफानी अर्धशतक, राजस्थान से छीना मैच 

राजस्थान के खिलाफ मुश्किल में फंसे बैंगलोर को एबी डिविलियर्स ने तूफानी पारी खेलकर जीत दिलाई। महज 22 गेंद पर छह छक्के और 1 चौके की मदद से उन्होंने 55 रन की नाबाद पारी खेली और राजस्थान से जीता हुआ मैच छीन लिया।  178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका आरोन फिंच के रूप में लगा। फिंच 14 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर रोबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट हुए। आरसीबी को दूसरा झटका एक बड़ी साझेदारी के बाद लगा, जब दूसरे ओपनर देवदत्त पडिक्कल छक्का लगाने के चक्कर में 35 रन बनाकर राहुल तेवतिया का शिकार बने। उनका कैच बेन स्टोक्स ने पकड़ा। 

विराट कोहली के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा, जो 32 गेंदों में 43 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट हुए। तेवतिया ने बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच पकड़ा।  

राजस्थान की पारी, स्मिथ का अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने इस आइपीएल में पांचवीं बार ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया। बैंगलोर के खिलाफ इस मैच में रोबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ओपनिंग जोड़ी के तौर पर उतरे। दोनों ने पहले 5 ओवर में 47 रन जोड़े। हालांकि, अगले ही ओवर में स्टोक्स 15 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच आउट हुए। 

राजस्थान को दूसरा झटका रोबिन उथप्पा के रूप में लगा जो 22 गेंदों में 41 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए। इसकी अगली गेंद पर संजू सैमसन भी छक्का लगाने के चक्कर में चहल की गुगली का शिकार बने। उन्होंने 9 रन बनाए। टीम को चौथा झटका जोस बटलर के रूप में लगा जो 24 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट हुए।   

राजस्थान के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ इस मुकाबले में लय में दिखे। उन्होंने महज 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। स्मिथ इस मैच में 57 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, जोफ्रा आर्चर 2 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस मॉरिस ने इस मुकाबले में आरसीबी के लिए 4 विकेट लिए। 

बैंगलोर की टीम में आज दो बदलाव कि गए हैं जबकि राजस्थान की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है। मोहम्मद सिराज की जगह टीम में गुरकीरत मान को शामिल किया गया है तो वहीं शिवम दुबे के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में शाहबाज अहमद को जगह दी गई है। 

बैंगलोर का प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह, क्रिस मॉरिस, वॉशिंग्टन सुंदर, इसुरू उदाना, नवदीप सैनी, शाहबाज अहमद, युजवेंद्रा चहल

राजस्थान का प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी 

बैंगलोर की टीम ने इस सीजन में काफी अच्छा खेल दिखाया है जबकि राजस्थान का खेल बेहद औसत रहा है। अब तक खेले 8 में से बैंगलोर की टीम ने 5 में जीत हासिल की है तो वहीं राजस्थान की टीम को इतने ही मैच खेलकर महज 3 जीत मिली है। बैंगलोर अंक तालिका में तीसरे जबकि राजस्थान सातवें स्थान पर है। राजस्थान के लिए अब प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच में जीत जरूरी है।

हेड टू हेड राजस्थान बनाम बैंगलोर

राजस्थान और बैंगलोर के बीच अब तक टूर्नामेंट में 21 मुकाबले हुए हैं। इसमें राजस्थान की टीम को 10 मैचों में जीत मिली है तो बैगलोर ने 9 मैच में जीत हासिल की है। इस सीजन में खेले गए पहले मुकाबले में बैंगलोर ने 8 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की थी।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस