नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। RCB vs GT IPL 2022: आइपीएल 2022 के 67वें लीग मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना गुजरात टाइटंस के साथ हुआ। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में कप्तान हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी के दम पर 5 विकेट पर 168 रन बनाए। विराट कोहली के 73 रन की पारी के दम पर टीम ने 18.4 ओवर में 2 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर प्लेआफ की उम्मीदें जिंदा रखी। 14 मैच के बाद 8 जीत से टीम 16 अंकों तक पहुंच गई है। इस मैच में कोहली की अर्धशतकीय पारी के लिए उन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

बैंगलोर की जीत, कोहली की फिफ्टी

गुजरात से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने बिना विकेट गंवाए पावरप्ले के 6 ओवर में 55 रन जोड़े जिसमें से कोहली ने 34 और डु प्लेसिस ने 15 रन बनाए। विराट ने गुजरात के खिलाफ इस अहम मुकाबले में अर्धशतक जड़ा। 33 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने अपने पचास रन पूरे किए। 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए बैंगलोर ने 87 रन बनाए थे। राशिद खान ने 44 रन पर डु प्लेसिस को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाया। 73 रन के स्कोर पर कोहली भी राशिद के शिकार बने।

18 गेंद पर 5 चौके 2 छक्के की मदद से 40 रन की नाबाद पारी खेलकर ग्लेन मैक्सवेल टीम को जीत दिलाकर मैदान से वापस लौटे। दिनेश कार्तिक 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

गुजरात की पारी, हार्दिक पांड्या का अर्धशतक

गुजरात की टीम को पहला झटका ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के तौर पर लगा। गिल को एक रन के निजी स्कोर पर जोस हेजलवुड ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवा दिया। मैथ्यू वेड ने 16 रन की पारी खेली और ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर वो पगबाधा आउट हो गए। रिद्धिमान साहा ने 22 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली और वो रन आउट हो गए। डेविड मिलर ने 34 रन की पारी 25 गेंदों पर खेली और हसरंगा की गेंद पर उन्हें ही कैच थमा बैठे। राहुल तेवतिया हेजलवुड की गेंद पर 2 रन बनाकर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हो गए। 

कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 48 गेंदों पर अपना अर्धशतक चौका लगाकर पूरा किया। पांड्या ने 47 गेंदों पर 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए तो वहीं राशिद खान ने 6 गेंदों पर 2 छक्के व एक चौके की मदद से नाबाद 19 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। 

आरसीबी टीम की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, सिद्धार्थ कौल, जोश हेजलवुड। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी। 

Edited By: Sanjay Savern