कानपुर, जेएनएन : खेल के हर फार्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यूपी की टीम ने इलीट सी का पहला रण जीत लिया। गोवा को पारी और 247 रन के बड़े अंतर से हराकर टीम आगामी मैचों के लिए उत्साहित नजर आई। कप्तान अक्शदीप नाथ को शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं अंकित राजपूत ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर वाहवाही बटोरी।

ग्रीनपार्क में खेले गए मुकाबले में यूपी की टीम शुरुआत से ही गोवा पर हावी नजर आई। मैच के तीसरे दिन ही दूसरी पारी में गोवा के आठ विकेट गिरते ही जीत की पटकथा लिख गई थी। ऐसे में रविवार को चौथा दिन महज औपचारिकता भर रह गया था। 

पहले सत्र में ही अंकित राजपूत ने 12 वें ओवर में गोवा की आखिरी जोड़ी तोड़कर यूपी के खाते में बड़ी जीत दर्ज करा दी। गोवा की टीम दोनों पारियों में कुछ खास नहीं कर सकी और यूपी की घातक गेंदबाजी के आगे क्रमश: 152 और 165 रन पर ढेर हो गई। मैच में बड़ी जीत के लिए यूपी को सात अंक मिले।

यूपी के बल्लेबाज चमके

मैच के दौरान यूपी के खिलाडि़यों ने बल्ले से जौहर दिखाया। माधव कौशिक (92) के तेज अ‌र्द्धशतक के बाद मोहम्मद सैफ (126) , प्रियम गर्ग (117) और कप्तान अक्शदीप के शानदार 194 रन की बदौलत टीम ने पहली पारी में ही 564 रन बनाकर 412 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।

गेंदबाजी में चली तिकड़ी

दोनों पारियों को देखें तो यूपी के गेंदबाजी की तिकड़ी ने गोवा के किसी भी बल्लेबाज को ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया। पहली पारी में शिवम मावी ने चार विकेट लेकर करारे झटके दिए तो अंकित राजपूत, यश दयाल और सौरभ कुमार ने दो-दो विकेट लेकर गोवा को समेटने में महती भूमिका निभाई। 

इसी तरह दूसरी पारी में तेज गेंदबाज अंकित राजपूत ने पांच और लेग स्पिनर सौरभ कुमार ने चार विकेट लेकर जीत की कहानी लिख दी। शिवम ने एक लेकिन महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया।

टीम ने हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया। टीम की जीत में खिलाडि़यों के अलावा कोच मंसूर अली व चयनकर्ता गोपाल शर्मा का भी अहम योगदान रहा, जिन्होंने मुझे संतुलित टीम दी। साथी खिलाडि़यों को बधाई व आगे होने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं।

कप्तान अक्शदीप नाथ, मैन ऑफ द मैच

कप्तान के साथ शुरू से ही खेला हूं। होम ग्राउंड होने के कारण मुझे बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली। टीम की जीत में हर खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। शहर ने बहुत कुछ दिया है, उसका नाम तो रोशन करना ही होगा- अंकित राजपूत, तेज गेंदबाज

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करे

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma