Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी राउंड अप: गुजरात तीसरी बार सेमीफाइनल में, जेएंडके का सेमीफाइनल का सपना टूटा

Ranji trophy tournament 2020 गुजरात की टीम ने तीसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 09:42 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी राउंड अप: गुजरात तीसरी बार सेमीफाइनल में, जेएंडके का सेमीफाइनल का सपना टूटा
रणजी ट्रॉफी राउंड अप: गुजरात तीसरी बार सेमीफाइनल में, जेएंडके का सेमीफाइनल का सपना टूटा

जागरण संवाददाता, जम्मू। कर्नाटक ने अपने दो बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के चौथे दिन रविवार को जम्मू एंव कश्मीर के खिलाफ चार विकेट पर 245 रन का स्कोर बना लिया और उसे अब तक 259 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। अपनी पहली पारी में 206 रन पर ऑल आउट होने के बावजूद कर्नाटक ने जम्मू कश्मीर को उसकी पहली पारी में 192 रन पर समेट दिया और 14 रनों की बढ़त भी बना ली। इससे कर्नाटक ने पहली पारी में बढ़त लेकर सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ कर लिया और जम्मू एंड कश्मीर का पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने का सपना टूट गया। जम्मू कश्मीर के लिए उसकी पहली पारी में शुभम खजूरिया ने 62 जबकि अब्दुल समद ने 43 रनों की पारी खेली।

loksabha election banner

वहीं, कर्नाटक के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने चार, रोनित मोरे तथा जगदीशा सचित ने दो-दो विकेट लिए। कर्नाटक के लिए उसकी दूसरी पारी में रविकुमार सामर्थ ने 74, कृष्णामूर्ति सिद्धार्थ ने नाबाद 75, मनीष पांडे ने 35, देवदत्त पड्डीकल ने 34 और कप्तान करुण नायर ने 15 रन बनाए।

गुजरात तीसरी बार सेमीफाइनल में

वलसाड़। गुजरात ने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के चौथे दिन रविवार को गोवा को 464 रन से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट के इतिहास में तीसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमीफाइनल में गुजरात का सामना सौराष्ट्र और आंध्र के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले की विजेता से होगा। सेमीफाइनल मुकाबले 29 फरवरी से खेले जाएंगे।

गुजरात ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 602 रनों पर घोषित कर दी थी। इस लिहाज से वह अपनी दूसरी पारी में 429 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। गुजरात ने अपनी दूसरी पारी में शनिवार के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 158 रनों से आगे खेलना शुरू किया और छह विकेट पर 199 रन बनाकर पारी घोषित कर दी तथा गोवा के सामने जीत लिए 629 रनों का लक्ष्य रख दिया। गोवा की टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने 66.4 ओवर में 164 रन पर ढेर हो गई।

बंगाल को 443 रन की बढ़त

कटक। बंगाल ने डीआरआइएमएस ग्राउंड में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के चौथे दिन रविवार को ओडिशा के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 361 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 443 रन की मजबूत बढ़त हासिल हो चुकी है। बंगाल ने पहली पारी में 332 रन बनाए थे और ओडिशा को पहली पारी में 250 रनों पर समेटकर 82 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी में उतरी थी। बंगाल ने दूसरी पारी में शनिवार के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 79 रनों से आगे खेलना शुरू किया और उसने दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 361 रन बनाकर अब तक 443 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है। बंगाल के लिए उसकी दूसरी पारी में श्रीवत्स गोस्वामी ने 78, अभिषेक रमन ने 67, शाहबाज अहमद ने नाबाद 52, अर्नब नंदी ने 45 और कौशिक घोष ने 41 रन बनाए।

सौराष्ट्र की आंध्र पर विशाल बढ़त

अंगोले। अपने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से सौराष्ट्र क्रिकेट टीम ने सीएसआर शर्मा कॉलेज ग्राउंड पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन रविवार को नौ विकेट पर 375 रन का स्कोर बना लिया। उसे अब तक 658 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। सौराष्ट्र्र ने अपनी पहली पारी में 419 रन बनाए थे और उसने आंध्र को उसकी पहली पारी में 136 रन पर ढेर करके 283 रनों की बढ़त बना ली थी।

सौराष्ट्र ने अर्पित वास्वदा के 48, प्रेरक माकंड के 85, धर्मेद्र सिंह जडेजा के 60 रनों की बदौलत नौ विकेट पर 375 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.