Move to Jagran APP

Ranji Torphy Semi Final: अर्पित बासवदा के शतक से सौराष्ट्र ने गुजरात को दिया बड़ा टारगेट

Ranji Torphy Semi Final अर्पित बासवदा ने 139 रन बनाए जिसमें उन्होंने 16 चौके और एक छक्का जड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 08:30 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 08:30 PM (IST)
Ranji Torphy Semi Final: अर्पित बासवदा के शतक से सौराष्ट्र ने गुजरात को दिया बड़ा टारगेट
Ranji Torphy Semi Final: अर्पित बासवदा के शतक से सौराष्ट्र ने गुजरात को दिया बड़ा टारगेट

राजकोट, प्रेट्र। मध्य क्रम के बल्लेबाज अर्पित बासवदा की विषम परिस्थितियों में खेली गई शतकीय पारी से सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के चौथे दिन मंगलवार को गुजरात के सामने 327 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। बासवदा ने 139 रन बनाए जिसमें उन्होंने 16 चौके और एक छक्का जड़ा।

loksabha election banner

बासवदा ने तब क्रीज पर कदम रखा था जब सौराष्ट्र का स्कोर पांच विकेट पर 15 रन था। इसके बाद उन्होंने चैतन्य सकारिया (45) के साथ छठे विकेट के लिए 90 और चिराग जानी (51) के साथ सातवें विकेट के लिए 109 रन की दो उपयोगी साझेदारियां कीं। सौराष्ट्र ने इस तरह से अपनी दूसरी पारी में 274 रन बनाए। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के सामने गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ओवर में ही प्रियांक पांचाल (00) का विकेट गंवा दिया। स्टंप उखड़ने के समय गुजरात ने एक विकेट पर सात रन बनाए थे और वह लक्ष्य से 320 रन दूर है। पांचाल को सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने पवेलियन भेजा।

चिंतन गजा (7/71) के झटकों से सौराष्ट्र तीसरे दिन बैकफुट पर चला गया था, लेकिन बासवदा की बेहतरीन पारी ने फिर से उसका पलड़ा भारी कर दिया। सौराष्ट्र ने सुबह पांच विकेट पर 66 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब बासवदा 23 रन पर खेल रहे थे। बासवदा और सकारिया स्कोर को 100 रन के पार ले गए। सकारिया के रन आउट होने से यह साझेदारी टूटी। बासवदा को इसके बाद चिराग जानी के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला। इन दोनों ने गुजरात के गेंदबाजों को काफी परेशानी में रखा। चिराग अर्धशतक पूरा करने के बाद गजा के छठे शिकार बने। गजा ने इसके बाद प्रेरक मांकड़ (01) को भी पवेलियन भेजा लेकिन धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 21 रन का योगदान दिया। बासवदा आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

वहीं दूसरी तरफ बंगाल की टीम ने 13 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद फिर से रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है। बंगाल अब नौ मार्च से शुरू होने वाली खिताबी जंग में जोरआजमाइश करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.