Move to Jagran APP

रबादा की बेहतरीन गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 282 रन से रौंदा

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर 282 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 05 Jan 2017 09:09 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2017 09:13 PM (IST)
रबादा की बेहतरीन गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 282 रन से रौंदा

केपटाउन, रायटर। कैगिसो रबादा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर 282 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। श्रीलंका की टीम 507 रन के लगभग असंभव से लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन 224 रन पर ढेर हो गई। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 12 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

loksabha election banner

रबादा ने उसकी बल्लेबाजी को थर्राने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 55 रन देकर छह विकेट लिए। एक अन्य तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर (48 रन देकर तीन विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। स्पिनर केशव महाराज को एक विकेट मिला। रबादा ने मैच में दस विकेट लिए और उन्हें 'मैन आफ द मैच' चुना गया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

श्रीलंका ने सुबह चार विकेट पर 130 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब उसका सारा दारोमदार कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (49) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (30) पर टिका था। रबादा ने हालांकि चांदीमल को जल्द ही पवेलियन की राह दिखा दी जो अपने स्कोर में केवल दो रन जोड़ पाए। रबादा ने इसके बाद उपुल तरंगा (12) और मैथ्यूज दोनों को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया। इसके बाद उन्होंने सुरंगा लकमल (10) के रूप में अपना छठा विकेट लिया। महाराज ने लाहिरू कुमारा (9) और फिलैंडर ने नुवान प्रदीप (5) को आउट करके श्रीलंकाई पारी का अंत किया। रंगना हेराथ 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.