Move to Jagran APP

Pak vs Nam T20 world cup 2021: पाकिस्तान ने नामिबिया को 45 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Pak vs Nam T20 world cup 2021 पाकिस्तान की टीम ने नामिबिया को हरा दिया और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। इससे पहले ग्रुप ए में शामिल इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 05:31 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 11:15 PM (IST)
Pak vs Nam T20 world cup 2021: पाकिस्तान ने नामिबिया को 45 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Pak vs Nam T20 world cup 2021: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने चौथे लीग मैच में नामिबिया के साथ अबू धाबी में मैच खेला। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम व मो. रिजवान की अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट पर 189 रन बनाए और नामिबिया को जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य दिया। 

prime article banner

जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामिबिया की टीम दूसरी पारी में 20 ओवर में 5 विकेट पर 144 रन ही बना पाई और उसे 45 रन से हार मिली। वहीं पाकिस्तान की टीम ये लगातार चौथी जीत रही और इस मैच में जीत के साथ इस टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी। पाकिस्तान से पहले इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। वहीं पाकिस्तान की टीम ने लगातार चार जीत के बाद 8 अंक अर्जित कर लिए हैं और वो अंकतालिका में ग्रुप बी में पहले स्थान पर है। वहीं नामिबिया 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। 

नामिबिया की पारी, जीत के लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए

नामिबिया की पहला विकेट माइकल वैन लिंगेन के तौर पर गिरा जो हसन अली की गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। नामिबिया को दूसरा झटका स्टीफन बार्ड के रूप में गिरा जो 29 रन बनाकर रन आउट हो गए। कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने 15 रन की पारी खेली और इमाद वसीम की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं क्रेग विलियम्स ने 40 रन की पारी खेली और शादाब खान की गेंद पर कैच आउट हुए। स्मिथ 2 रन बनाकर हैरिस राउफ की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। डेविड वीस ने अच्छी पारी खेली और 43 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली, इमाद वसीम, हैरिस राउफ व शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए। 

पाकिस्तान की पारी, बाबर आजम व मो. रिजवान के अर्धशतक

बाबर आजम ने मो. रिजवान के साथ मिलकर अपनी टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 113 रन की शतकीय साझेदारी हुई। इसके बाद डेविड वीस ने बाबर आजम को 70 रन पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। बाबर आजम ने इस मैच में 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और अपनी पारी में 7 चौके लगाए। फखर जमां ने 5 रन बनाए और जैन फ्रीलिंक की गेंद पर कैच आउट हुए। मो. रिजवान ने 50 गेंदों पर 4 छक्के व 79 चौकों की मदद से नाबाद 79 रन बनाए जबकि मो. हफीज 16 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मो. रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शाबाद खान, हसन अली, शाहिन अफरीदी, हैरिस राउफ।

नामिबिया की प्लेइंग इलेवन

स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), जैन निकोल लोटी इटन, जैन ग्रीन (विकेटकीपर), डेविड वीस, जेजे स्मिट, जैन फ्रीलिंक, रुबेन ट्रंपलमैन और बेरनार्ड स्कोल्ट्जा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.