Move to Jagran APP

Eng vs Pak: दूसरे टेस्ट मैच का मजा खराब किया बारिश ने, मैच ड्रॉ होने की पूरी संभावना

Pak vs Eng इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच साउथैंप्टन में खेला जा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 07:20 PM (IST)
Eng vs Pak: दूसरे टेस्ट मैच का मजा खराब किया बारिश ने, मैच ड्रॉ होने की पूरी संभावना
Eng vs Pak: दूसरे टेस्ट मैच का मजा खराब किया बारिश ने, मैच ड्रॉ होने की पूरी संभावना

नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs Pak: इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच साउथैंप्टन में जारी है। लगातार बारिश से बाधित इस मैच में पहली पारी में पाकिस्तान की टीम 236 रन पर ऑल आउट हो गई। वहीं पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 7 रन बना लिए हैं। इस टेस्ट मैच के चौथे दिन एक बार फिर से बारिश ने खलल डाला और इंग्लैंड की पहली पारी में 5 ओवर के बाद ही मैच को समाप्त कर दिया गया। इस मैच में बारिश की वजह से तीसरे दिन भी एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी थी। मैच का पहला और दूसरा दिन भी बारिश की वजह से बाधित रहा था। 

loksabha election banner

मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एक विकेट गंवा दिया था और इस वक्त क्रीज पर जैक क्राउली 5 रन और सिब्ले 2 रन बनाकर नाबाद हैं। एक खेल में सिर्फ एक दिन का वक्त बचा है ऐसे में इस मैच के ड्रॉ होने की पूरी संभावना है। 

इंग्लैंड की पहली पारी

इंग्लैंड की टीम को पहला झटका रोरी बर्न्स के तौर पर लगा जो शाहीन अफरीदी की गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 

पहली पारी में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन

साउथैम्पटन टेस्ट में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 6 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। जेम्स एंडरसन ने 1 रन पर बल्लेबाज कर रहे शान मसूद को LBW आउट कर वापस भेजा। लंच के बाद एंडरसन ने कप्तान अजहर अली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा विकेट दिलाया। वो 20 रन बनाकर रोरी बर्न्स को अपना कैच दे बैठे। बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बाद दोबारा मैदान पर आते ही पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। 60 रन पर खेल रहे आबिद अली को सैम कुर्रन ने बर्न्स के हाथों कैच करवाया।

असद शफीक के रूप में पाकिस्तान को चौथा झटका लगा। स्टुअर्ड ब्रॉड ने 5 रन पर उनको डॉम सिब्ले के हाथों कैच करवाया। 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले फवाद आलम अपना खाता भी नहीं खेल पाए। वोक्स ने उनको LBW कर वापस भेजा। बाबर आजम ने दूसरे टेस्ट में शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। वो 47 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर बटलर के हाथों लपके गए। यासिर शाह को 5 रन पर एंडरसन ने बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। शाहीन अफरीदी बिना खाता खोले रन आउट हो गए। मो. अब्बास 2 रन बनाकर आउट हो गए। मो. रिजवान ने 72 रन की शानदार पारी खेली। 

पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड ने 4, एंडरसन ने 3 जबकि सैम कुर्रन व क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट लिए। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, सैम कुर्रन, स्टुअर्ट बॉर्ड, जेम्स एंडरसन

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.