Move to Jagran APP

पाकिस्तान का विजयी आगाज, बांग्लादेश को 55 रन से दी करारी शिकस्त

टी-20 विश्व कप के लीग मुकाबले में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने थीं। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। बांग्लादेश को जीत के लिए 202 रन बनाने थे लेकिन वे 20 ओवर में

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 16 Mar 2016 02:43 PM (IST)Updated: Wed, 16 Mar 2016 06:50 PM (IST)
पाकिस्तान का विजयी आगाज, बांग्लादेश को 55 रन से दी करारी शिकस्त

कोलकाता। टी-20 विश्व कप के लीग मुकाबले में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने थीं। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। बांग्लादेश को जीत के लिए 202 रन बनाने थे लेकिन वे 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सके और 55 रनों से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

पाक की कमाल की बल्लेबाजी

पाकिस्तान को पहला झटका अराफात सनी ने दिया। कमाल की बल्लेबाजी कर रहे शरजील खान को सनी ने 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी करने वाले अहमद शहजाद ने कमाल की पारी खेली और 39 गेंदों पर 52 रन बनाए। उन्हें रहमान ने कैच आउट करवाया। मो. हफीन ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और महज 42 गेंदों पर 64 रन बनाए। उन्हें भी अराफात सनी ने कैच आउट करवाया। अपने निर्धारित क्रम से उपर बल्लेबाजी करने आए अकमल शून्य पर आउट हो कर पवेलियन लौट गए। अफरीदी ने 19 गेंदों पर 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। शोएब मलिक 15 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से तास्कीन अहमद और अराफात सनी तो दो-दो विकेट मिले जबकि शबीर रहमान को एक विकेट मिला।

बड़े लक्ष्य का दबाव नहीं झेल सका बांग्लादेश

दूसरी पारी में जीत के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के ओपनर बल्लेबाज सौम्या सरकार को मो. आमिर ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। अच्छा खेल रहे शबीर रहमान को अफरीदी ने 25 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। तमीम इकबाल को भी अफरीदी ने 24 रन पर इमाद वसीम के हाथों कैच आउट करवा दिया। महमुदूल्लाह को इमाद वसीम ने 4 रन पर कैच आउट करवाया। मुश्फिकुर रहीम 18 रन पर कैच आउट हुए। मिथुन को मो. इरफान ने 2 रन पर कैच आउट करवाया। शाकिब ने नाबाद अर्धशतक जरूर जड़ा लेकिन वो अपनी टीम को जीत तक नहीं ले जा सके और वे 146 के स्कोर तक ही पहुंच सके। पाकिस्तान की तरफ से अफरीदी और आमिर ने दो-दो विकेट हासिल किए। जबकि इरफान और वसीम ने एक-एक विकेट लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.