Move to Jagran APP

T20 WC 2021: आस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत, पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा पहुंची फाइनल में

Pak vs Aus 2nd Semi Final T20WC 2021 टी20 वर्ल्ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मैच दुबई में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 01:54 AM (IST)
T20 WC 2021: आस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत, पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा पहुंची फाइनल में
आस्ट्रेलिया व पाकिस्तान के कप्तान आरोन फिंच व बाबर आजम (फोटो- AFP)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Pak vs Aus 2nd Semi Final T20WC 2021: पाकिस्तान व आस्ट्रेलिया के बीच दुबई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। कंगारू टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर बाबर आजम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पाकिस्तान ने 20 ओवर में मो. रिजवान के 67 रन और फखर जमां के नाबाद 55 रन के दम पर 4 विकेट पर 176 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर 19वें ओवर में 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। रविवार को अब फाइनल में न्यूजीलैंड से उनका मुकाबला होगा। 

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया फाइनल में, धमाकेदार जीत 

दूसरी पारी में कंगारू कप्तान आरोन फिंच को शाहीन अफरीदी ने गोल्डन डक पर आउट कर दिया। मिचेल मार्श ने 22 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली और और शाबाद खान की गेंद पर आसिफ अली ने उनका कैच पकड़ लिया। स्टीव स्मिथ ने टीम के लिए सिर्फ 5 रन का योगदान किया और शादाब खान की गेंद पर फखर जमां के हाथों कैच आउट हुए। डेविड वार्नर 49 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर मो. रिजवान के हाथों कैच आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल को शादाब खान ने अपना चौथा शिकार बनाया और वो 7 रन बनाकर आउट हो गए। 

आखिर के 25 गेंद पर आस्ट्रेलिया को 50 रन की जरूरत थी। मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। स्टोइनिस ने 31 गेंद पर 40 रन बनाए जबकि वेड ने 17 गेंद पर 41 रन की पारी खेली। 

पाकिस्तान की पारी, मो. रिजवान व फखर जमां के र्धशतक

पाकिस्तान को बाबर आजम और मो. रिजवान ने काफी अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रन की मजबूत साझेदारी की और इसके बाद एडम जंपा ने बाबर आजम को 39 रन के स्कोर पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट करवा दिया। मो. रिजवान ने 52 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से 52 गेंदों पर 67 रन बनाए और मिचेल स्टार्क की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। आसिफ अली बिना कोई रन बनाए पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हो गए। शोएब मलिक इस मैच में नहीं चल पाए और वो भी सिर्फ एक रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। फखर जमां ने 32 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मो. रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हैरिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी। 

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टाइनिस, मैथ्यू वेड (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.