Move to Jagran APP

T20 world cup 2021 Pak vs Afg :पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, अफगानिस्तान को दी मात

T20 world cup 2021 Pak vs Afg आइसीसी टी20 विश्व कप के 24वें मुकाबलें अफगानिस्तान का सामना पाकिस्तान से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 6 विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया है। 19 ओवर में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 11:15 PM (IST)
T20 world cup 2021 Pak vs Afg :पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, अफगानिस्तान को दी मात
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। T20 world cup 2021 Pak vs Afg: पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम की अगुआई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अपना तीसरा लीग मैच अफगानिस्तान के खिलाफ दुबई में खेलने उतरी। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान मो. नबी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने खराब शुरुआत के बाद भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया। 19 ओवर में 5 विकेट खोकर पाकिस्तान ने जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। यह पाकिस्तान की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है और उसके सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो गया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान को तीसरे ओवर में मुजीब उर रहमान ने पहला झटका दिया। रिजवान को नवीन उल हक के हाथों 8 रन पर कैच करवाया। फखर जमां ने 25 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली और नबी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। पाकिस्तान को तीसरा झटका राशिद खान ने दिया और मो. हफीज को उन्होंने 10 रन पर आउट कर दिया। 

आखिर के ओवर में अफगानी गेंदबाजों ने पाकिस्तान की टीम पर दबाव बनाया लेकिन आसिफ ने आकर मैच का रुख बदल दिया। महज 7 गेंद पर 4 छक्के जड़ते हुए 27 रन की तूफानी पारी खेल उन्होंने मैच को एक ओवर पहले ही खत्म कर दिया। 

अफगानिस्तान की पारी

पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में अफगानिस्तान का पहला विकेट हजरतुल्लाह जजई के रूप में गिरा और वो बिना खाता खोले इमाद वसीम की गेंद पर आउट हो गए। वहीं मो. शहजाद ने अपनी टीम के लिए सिर्फ 8 रन का योगदान दिया और शाहीन अफरीदी की गेंद पर कैच आउट हो गए। पाकिस्तान को तीसरी सफलता हैरिस राउफ ने असगर अफगान को आउट करके दिलाई और वो 10 रन बनाकर आउट हो गए। रहमानुल्लाह गुरबाज 10 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर आउट हो गए तो वहीं करीम जनत 15 रन बनाकर इमाद वसीम की गेंद पर फखर जमां के हाथों कैच आउट हुए। जारदान 22 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर आउट हो गए। 

पाकिस्तान की तरफ से इमाद वसीम ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा शाहीन, हारिस, हसन और शादाब ने एक एक बल्लेबाज को आउट किया। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन-

बाबर आजम (कप्तान), मो. रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हैरिस राउफ।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन-

हजरतुल्लाह जजई, मो. शहजाद, रहमानुल्लाह गुरबाज, नदीबुल्लाह जारदान, असगर अफगान, मो. नबी (कप्तान), गुलबदीन नैब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.