नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Pakistan vs Afghanistan Match Report: विश्व कप 2019 का 36वां लीग मैच अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच लीड्स में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को जीत मिली है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा है। 

इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए। पाकिस्तान को जीत के लिए 228 रन बनाने थे लेकिन अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की जमकर नाक में दम किया और मैच आखिरी ओवर में समाप्त हुआ। 

228 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 49.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 230 रन बनाए और मैच 3 विकेट से अपने नाम किया। इमाद वसीम इस मैच में पाकिस्तान की ओऱ से मैच फिनिशर रहे, जिन्होंने 54 गेंदों में नाबाद 49 रन की पारी खेली। इस मैच में मिली जीत के बाद पाकिस्तान की टीम 8 मैचों में 9 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

Pakistan vs Afghanistan ICC cricket world cup 2019 Score:

पाकिस्तान की पारी, सातवां विकेट गिरा

पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज फखर जमां दूसरी पारी की दूसरी गेंद पर ही मुजीब उल रहमान की गेंद पर आउट हुए। मुजबी की गेंद पर बिना खाता खोले ही फखर LBW आउट हो गए। पाकिस्तान का दूसरा विकेट इमाम उल हक के तौर पर गिया। उन्हें मो. नबी ने 36 रन पर स्टंप आउट कराया। इमाम को इकराम अली खील ने स्टंप आउट किया। टीम के इन फॉर्म बल्लेबाज बाबर आजम 45 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मो. नबी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज मो. हफीज 19 रन बनाकर आउट हो गए। वो मुजीब की गेंद पर 19 रन पर अपना कैच शाहिदी को थमा बैठे। हैरिस सोहैल को राशिद खान ने 27 रन पर एलबीडल्यू आउट कर दिया। कप्तान सरफराज अहदम 18 रन पर रन आउट हो गए। सातवें विकेट के रूप में शादाब खान का विकेट गिरा। शादाब 11 रन बनाकर रन आउट हुए।

अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज रहमत शाह को 35 रन पर इमाद वसीम ने आउट किया जबकि दूसरे ओपनर बल्लेबाज गुलबदीन नैब को शाहिन अफरीदी ने 15 रन पर पवेलियन भेजा। हशमतुल्लाह शाहिदी को शून्य पर शाहीन अफरीदी ने आउट किया। इकराम अली खील 24 रन बनाकर इमाद वसीम का शिकार बने तो असगर अफगान 42 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर आउट हुए। मो. नबी 16 रन बनाकर बहाव रिजाज की गेंद पर आउट हो गए। नजीबुल्लाह जारदान को 42 रन पर शाहीन अफरीदी ने आउट कर दिया। शैनवरी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं हामिद हसन एक रन पर बहाव रियाज की गेंद पर आउट हो गए। मुजीब उर रहमान सात रन बनाकर नाबाद रहे। 

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने चार, इमाद वसीम व बहाव रियाज ने दो-दो जबकि शादाब खान ने एक विकेट लिए। 

पाकिस्तान की टीम में कोई बदलाव नहीं, अफगानिस्तान ने किया एक बदलाव
पाकिस्तान की टीम में इस मैच के लिए किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि अफगानिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक तब्दीली की है। दौलत जारदान को अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया है उनकी जगह टीम में हामिद हसन शामिल किए गए हैं। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन-
इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मो. हफीज, हैरिस सोहैल, सरफराज खान (कप्तान), इमाद वसीम, शाबाद खान, बहाव रियाज, मो. आमिर, शाहीन अफरीदी। 

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन-
गुलबदीन नैब (कप्तान), रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मो. नबी, शमीउल्लाह शेनवरी, नजीबुल्लाह जारदान, इकराम अली खील, राशिद खान, हामिल हसन, मुजीब उर रहमान। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस