Move to Jagran APP

पाकिस्तान को जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए केवल एक विकेट की दरकार

पाकिस्तान को जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत के लिए केवल एक विकेट की दरकार। जिंबाब्वे ने मैच के तीसरे दिन पहली पारी चार विकेट पर 54 रन से आगे बढ़ाई और दिन का खेल खत्म होने पर उसकी दूसरी पारी का स्कोर नौ विकेट पर 220 रन था।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 09:17 AM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 09:17 AM (IST)
पाकिस्तान को जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए केवल एक विकेट की दरकार
जिंबाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान जीत से एक विकेट दूर।

हरारे, एपी। पाकिस्तान को जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए केवल एक विकेट की दरकार है। जिंबाब्वे ने मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी चार विकेट पर 54 रन से आगे बढ़ाई और जब दिन का खेल समाप्त हुआ तो उसकी दूसरी पारी का स्कोर नौ विकेट पर 220 रन था।

loksabha election banner

तेज गेंदबाज हसन अली ने पांच विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को पहली पारी में 132 रन पर आउट करके फॉलोऑन के लिए मजबूर किया। इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर जिंबाब्वे की कमजोरियों को उजागर किया। उन्हें शाहीन शाह अफरीदी का भी अच्छा साथ मिला। नौमान ने 86 रन देकर पांच, जबकि अफरीदी ने 45 रन देकर चार विकेट लिए हैं।

जिंबाब्वे अभी पाकिस्तान से 158 रन पीछे है। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर पारी और 116 रन से जीता था। पहली पारी में जिंबाब्वे के लिए सबसे ज्यादा रन रेगिस चकवावा ने बनाए। उन्होंने 33 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में भी उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और 80 रनों की पारी खेली। इसके अलाव ब्रेंडन टेलर ने दूसरी पारी में 49 रनों की पारी खेली।

फिलहाल ल्यूक जोंगवे 31 रनों पर नाबाद है। उनके साथ क्रीज पर ब्लेसिंग मुजरबानी 0 रन बनाकर मौजूद हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने आबिद अली  215 अजहर अली 126 और नौमान अली की 97 रनों की पारी की मदद से आठ विकेट पर  510 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। टीम अब पारी से जीत से एक विकेट दूर है। यह एक विकेट हासिल करते ही पाकिस्तान सीरीज अपने नाम कर लेगा। बता दें कि पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में जिंबाब्वे को एक पारी और पहले टेस्ट में 116 रनों से हरा दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.