Move to Jagran APP

टी 20 के बाद पाकिस्तान वनडे में भी किया वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच को पाक ने 136 रनों से जीतकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

By bharat singhEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2016 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2016 10:05 AM (IST)
टी 20 के बाद पाकिस्तान वनडे में भी किया वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप

अबूधाबी (जेएनएन)। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच को पाक ने 136 रनों से जीतकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने टी 20 के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज का टी 20 सीरीज में भी 3-0 से सफाया किया था। पाकिस्तान की ओर से कप्तान अजहर अली और बाबर आजम ने शतक बनाए।

loksabha election banner

बुधवार को हुए दिन-रात के मैच में तीसरे और आखिरी वनडे में पाकिस्तान से मिले 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 44 ओवर में सिर्फ 172 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह पाकिस्तान को 136 रनों की बड़ी और आसान जीत मिली। वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा 37 रन विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने बनाए और वे रनआउट होकर लौटे। रामदीन के अलावा ओपनर ब्रैथवेट ने 32 रन बनाए। इनके अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी खिलाड़ी 30 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सका।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहाब रियाज ने 2, इमाद वासिम, सोहेल खान और शोएब मलिक ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बाबर आजम के लगातार तीसरे मैच में तीसरे शतक की मदद से 50 ओवरों में 6 विकेट पर 308 रन तक पहुंचाने में प्रमुख योगदान दिया। बाबर ने 117 रन बनाए। बाबर ने पहले वनडे में 120 और दूसरे वनडे में 123 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान के लिए कप्तान अजहर अली ने भी शतक जमाया। उन्होंने 109 गेंदों पर 101 रन बनाए।

पाकिस्तान को अजहर और शर्जिल की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। उन्होंने पहले विकेट के लिए 14 ओवर में ही 85 रन जोड़े। शर्जिल के आउट होने के बाद अजहर और बाबर ने दूसरे विकेट के लिए 147 रनों की साझेदारी की।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.