नई दिल्ली, जेएनएन। ज़िम्बाब्वे में चल रही टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट से हराकार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। फाइनल में उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी। इससे पहले दो लीग मैच भी खेले जाएंगे। सीरीज के इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे टीम ने शानदार शुरुआत की।

टीम के ओपनर्स चिभाबा और मूरे ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 49 रन जोड़ दिए। मूरे ने पहले ही ओवर से तेज बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान पर दबाव बनाने की कोशिश की। फहीम ने चिभाबा को बोल्ड कर पाक टीम को पहली सफलता दिलाई, हालांकि विकेट गिरने का मूरे की बल्लेबाजी का कोई फर्क नहीं पड़ा और वह लगातार तेज बल्लेबाजी करते रहे। मूरे ने पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी की धुनाई करते हुए अपना टी 20 करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया।

इस ओपनर ने 94 रन की शानदार पारी खेलते हुए अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। इसी के साथ वह ज़िम्बाब्वे की तरफ से टी 20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उनकी इस पारी की बदौलत ज़िम्बाब्वे ने पाक के सामने  20 ओवर में 163 रन का लक्ष्य रखा।

 बड़े स्कोर का पीछा करना उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत भी तेज हुई। ओपनर्स फखर जमां  और हैरिस सोहैल ने 6 ओवर में ही 56  रन जोड़ दिए, हालांकि इसमें ज्यादा योगदान फखर का रहा। 6.3 ओवर में पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट खो दिया, जब वेलिंटन मशकजदा ने सौहेल को मूरे के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर आए हुसैन तलत ने आते ही तेज बल्लेबाजी की, वहीं दूसरे तरफ जमां भी लगातार तेज बल्लेबाजी करते रहे हालांकि वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 47 रन के स्कोर पर मूरे का शिकार बन गए।

 इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पाक कप्तान सरफराज ने शानदार तरीके से लक्ष्य हासिल करना शुरू किया। तलत ने भी उनका अच्छा साथ दिया। जमां की तरह तलत भी अपनी फिफ्टी से चूक गए और 44 रन बनाकर म्योफू का शिकार बन गए लेकिन तब तक वह पाकिस्तान को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके थे। अंत में शोएब मलिक और सरफराज ने पाकिस्तान को 19.1 ओवर में ही जीत दिला दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप