नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए चौथे वनडे में पाक टीम ने जिम्बाब्वे को रिकॉर्ड 244 रन से रौंद दिया। पाकिस्तान की तरफ से ओपनर फखर जमां ने दोहरा और इमाम उल हक ने शतक जड़ा। इन दोनों के अलावा आसिफ अली ने भी 22 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाक टीम ने पहले बल्लबाजी करते हुए केवल 1 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की पारी केवल 155 रन पर ही सिमट गई।

पाकिस्तान ने अपने वनडे करियर की दूसरी बेस्ट जीत हासिल की। पाकिस्तान की तरफ से फखर ने नाबाद 210, इमाम ने 113 और अली ने 50 रन की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पाक ओपनर्स ने मेजबान गेंदबाजों की ऐसी धुनाई की जिसे वह लंबे समय तक भूल नहीं पाएंगे।

इन दोनों बल्लबाजों ने पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी की जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। फखर ने 156 गेंद पर 24 चौके और 5 छक्कों की मदद से 210 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 134 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

वहीं उनके अलावा इमाम ने भी सीरीज में अपना दूसरा शतक जमाया। इमाम ने 122 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए। इन दोनों के अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे आसिफ अली ने केवल 22 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया। आसिफ ने करीब 227 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए।

इतने बड़े स्कोर का पीछा करने जिम्बाब्वे के लिए कतई आसान नहीं था और हुआ भी वही। वह 42.4 ओवर में 155 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम की तरफ से त्रिपानो ने सबसे ज्यादा 44 और चिगुंबुरा ने 37 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर शादाब खान ने 4 विकेट लिए, इसके अलावा उस्मान खान और फहीम अशरफ को भी 2-2 विकेट मिले।

यह पाकिस्तान की वनडे इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इस टीम ने साल 2016 में आयरलैंड को 255 रन से हराया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप