नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे में 201 रन से रौंद कर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने इमाम उल हक के शतक और फखर जमां के अर्धशतक की बदौलत जिम्बाब्वे के सामने 309 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में मेजबान टीम केवल 107 रन पर सिमट गई और 201 रन से मैच गंवा बैठी। 

जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा रन मुरे ने बनाए, वह 32 रन पर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि उसके 6 बल्लेबाज दहाइ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम के ओपनर इमाम और फखर ने उन्हे शानदार शुरुआत दी, दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़कर बड़े स्कोर की नींव रखी।

फखर अर्धशतक बना के आउट हो गए लेकिन इमाम ने शतक का मौका नहीं छोड़ा और अपने 5वें वनडे में दूसरा शतक लगाया, इस पारी में उन्होंने 11 चौके लगाए। फखर ने भी 60 रन की पारी खेली। इमाम और फखर के अलावा आसिफ अली ने 25 गेंद पर 46 रन की खेली। इस पारी आतिशि पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। जिम्बाब्वे की तरफ से चटारा और त्रिपानो ने 2-2 विकेट लिए। 

वहीं गेंदबाजी के मामले में भी पाकिस्तान हिट रहा। पाक की तरफ से लेग स्पिनर शादाब खाम ने 32 रन देकर 4 विकेट लिए, वहीं उस्मान खान और फहीम अशरफ को 2-2 विकेट मिले। इमाम को शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तान ने त्रिकोणीय सीरीज पर भी कब्जा जमाया था। पाक ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर खिताब जीता था। वहीं जिम्बाब्वे फाइनल में नहीं पहुंच पाइ थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस