Move to Jagran APP

पाकिस्तान की टीम का विजय रथ जारी, अब जिंबाब्वे को 11 रन से दी मात

Pak vs Zim पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को जीत मिली है। मेहमान टीम ने मेजबानों को 11 रन से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 07:52 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 07:52 AM (IST)
पाकिस्तान की टीम का विजय रथ जारी, अब जिंबाब्वे को 11 रन से दी मात
पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को 11 रन से दी मात

हरारे, एपी। साउथ अफ्रीका को सीमित ओवरों की सीरीज में उसी की सरजमीं पर हराने के बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर गई, जहां टीम ने पहला ही मुकाबला अपने नाम किया है। पाकिस्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत बुधवार को यहां पहले टी20 मैच में मेजबान जिंबाब्वे को 11 रन से शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त हासिल की। 

prime article banner

पाकिस्तान की टीम ने रिजवान के नाबाद 82 रन से सात विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम ने सात विकेट पर 138 रन बना पाई। एक समय मुकाबला टक्कर का लग रहा था, लेकिन मेजबान टीम जीत की लाइन को क्रॉस नहीं कर पाई। दूसरा मैच अब शुक्रवार 23 अप्रैल को हरारे के ही हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। तीसरा मैच भी इसी मैदान पर आयोजित होगा।  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया था और फखर जमां भी 13 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज और टीम के उपकप्तान मोहम्मद रिजवान एक छोर पर डटे रहे और टीम को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की। रिजवान ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का जमाया और 82 रन की पारी खेली।

उधर, जिंबाब्वे की टीम 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी और उसने तीसरे ही ओवर में दो विकेट खो दिए। इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी। टीम के लिए क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 34 रन बनाए और ल्यूक जोंगवे ने अंत में नाबाद 30 रन की पारी खेली, जिन्होंने दो विकेट भी झटके थे। पाकिस्तान के लिए उस्मान कादिर ने तीन, जबकि मोहम्मद हसनैन ने दो विकेट हासिल किए। अगर मेजबान टीम की तरफ से कोई एक अच्छी साझेदारी पनपती तो फिर मैच का नतीजा बदल सकता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.