Move to Jagran APP

'अपने कोहली' की तूफानी पारी से जीता पाकिस्तान, वर्ल्ड इलेवन को दी मात

गद्दाफी स्टेडियम में विश्व एकादश के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 13 Sep 2017 09:23 AM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2017 12:59 PM (IST)
'अपने कोहली' की तूफानी पारी से जीता पाकिस्तान, वर्ल्ड इलेवन को दी मात
'अपने कोहली' की तूफानी पारी से जीता पाकिस्तान, वर्ल्ड इलेवन को दी मात

कराची, जेएनएन। बाबर आजम की तूफानी पारी (86) की मदद से पाकिस्तान ने अपनी सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की मुहिम के तहत खेले जा रहे इंडिपेंडेंस कप के पहले टी-20 मैच में मंगलवार को विश्व एकादश को 20 रन से शिकस्त दी। दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

loksabha election banner

गद्दाफी स्टेडियम में विश्व एकादश के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पाकिस्तान की ओर से आजम ने 52 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों से सर्वाधिक 86 रन बनाए। आपको बता दें कि बाबर आजम को पाकिस्तानी कोहली भी कहा जाता है। इसकी वजह उनके खेलने की शैली है। बाबर आजम भी अपने इंटरव्यू में कई बार विराट कोहली को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बता चुके हैं। बाबर आजम को उनकी इस शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया। 

उन्होंने अहमद शहजाद (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 122 रन जोड़े। इस दौरान आजम करियर का दूसरा अर्धशतक और सर्वाधिक स्कोर बनाने में सफल रहे। इसके चलते पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया।

जवाब में विश्व एकादश की टीम सात विकेट पर 177 रन ही बना सकी। उसकी ओर से चार बल्लेबाजों ने 20 का स्कोर बनाया, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। डेरेन सैमी ने सर्वाधिक नाबाद 29 रन बनाए, जबकि कप्तान डु प्लेसिस ने भी 29 रन बनाए। शादाब खान, रमान रईस और सोहेल खान ने दो-दो विकेट झटके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.