Move to Jagran APP

PAK vs SA: अमला और एल्गर ने साउथ अफ्रीका को दिलाई आसान जीत

एल्गर और अमला ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 09:48 AM (IST)
PAK vs SA: अमला और एल्गर ने साउथ अफ्रीका को दिलाई आसान जीत
PAK vs SA: अमला और एल्गर ने साउथ अफ्रीका को दिलाई आसान जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की जीत में तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर ने अहम योगदान निभाते हुए मैच में कुल 11 विकेट झटके। ओलिवर के पहली पारी में छह विकेटों की बदौलत पाकिस्तान की पहली पारी 181 रनों पर ढेर हो गई थी। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका भी पहली पारी में सिर्फ 223 रन ही बना सकी थी, लेकिन उसने 42 रनों की अहम बढ़त हासिल की। 

loksabha election banner

ओलिवर ने पहली पारी में भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों को खूब परेशान करते हुए 6 विकेट झटके थे। वहीं पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक और शान मकसूद ने अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों की बदौलत एक समय पाकिस्तान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 101 रन था लेकिन ओलिवर ने इस बाद उनकी पारी ताश के पत्तों की तरह ढहा दी।

ओलिवर ने दूसरी पारी में भी घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान की दूसरी पारी 190 रनों पर ढेर हो गई। मैच की चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए सिर्फ 149 रन बनाने थे। इस आसान लक्ष्य को मेजबान टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। हाशिम अमला ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने भी 50 रन बनाए। एल्गर और अमला ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.