नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Pak vs NZ T20WC 2021 Live: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 19वें लीग मैच में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड के खिलाफ शारजाह क्रिकेट मैदान पर हुआ। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आइसीसी टी20 विश्व कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। सोमवार को न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 134 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे 18.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर टीम ने हासिल किया।

आसिफ ने तूफानी अंदाज में खत्म किया मुकाबला

पाकिस्तान की टीम को पहला झटका टिम साउथी ने दिया और उन्होंने कप्तान बाबर आजम को 9 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं फखर जमां को ईश सोढ़ी ने 11 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। मोहम्मद हफीज को मिशेल सैंटनर ने 11 रन पर डोवेन कान्वे के हाथों कैच करवाया। मो. रिजवान 33 रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर आउट हो गए। पाकिस्तान का पांचवां विकेट बोल्ट ने झटका और उन्होंने इमाद वसीम को 11 पर पर पगबाधा आउट कर दिया। 

मुश्किल में फंसती दिख रही पाकिस्तान के लिए आसिफ ने 12 गेंद पर 3 छ्क्के की मदद से 27 रन की तेज पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। अनुभवी शोएब मलिक ने 20 गेंद पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 26 रन बनाए। 

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी बिखरी

टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल और डेरेल मिचेल ने सधी शुरुआत की। 5 ओवर में दोनों ने बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन जोड़े। पावरप्ले खत्म होने से ठीक पहले गुप्टिल 17 रन बनाकर हारिस राउफ की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद मिचेल 27 रन बनाकर इमाद वसीम की गेंद पर फखर जमां को कैच दे बैठे। टीम को तीसरा झटका जिमी नीशम के रूप में लगा मोहम्मद हफीज की गेंद पर 1 रन बनाकर जमां को वो भी कैच दे बैठे। 

कप्तान केन विलियमसन अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन 25 के स्कोर पर हसन अली के थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे। डेवोन कान्वे 27 रन बनाकर हारिस की गेंद पर बाबर आजम को कैच दे बैठे जबकि ग्लेन फिलिप भी हासिल का शिकार बने। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने सेइफर्ट का विकेट चटकाया तो मिशेल सैंटनर आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। 

हारिस राउफ ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए जबकि शाहीन, इमाद और हफीज ने एक एक विकेट हासिल किए। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस राउफ, शाहीन अफरीदी। 

न्यूज़ीलैंड की प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, डोवेन कान्वे, ग्लेन फिलिप्स, केन विलियमसन (कप्तान), टिम साइफर्ट (विकेट कीपर), डैरिल मिचेल, मिशेल सैंटनर, जिमी नीशम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी। 

Edited By: Sanjay Savern